आतंकी गतिविधि बढ़ने की सबसे बड़ी वजह है बीजेपी द्वारा मुस्लिमों की उपेक्षा -दिग्विजय सिंह

शिखा पाण्डेय | Navpravah.com

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को भारत में बढ़ रही आतंकवादी गतिविधियों के पीछे भी भारतीय जनता पार्टी का हाथ नज़र आता है। उनके अनुसार भाजपा द्वारा मुस्लिमों की उपेक्षा इसकी बड़ी वजह है। उनका कहना है कि ये उपेक्षित मुसलमान ही पाकिस्तान द्वारा भारत को आतंकित रखने की मंशा की ओर आकर्षित होते हैं।

लखनऊ में संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के एनकाउंटर के बाद दिग्विजय सिंह ने एक अग्रेंजी चैनल से बात करते हुए कहा, “मैं ये काफी समय से कह रहा हूं। लगातार मुसलमानों के साथ हो रहे अन्याय के कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है कि जहां पाकिस्तान और पाकिस्तान की भारत को अस्थिर करने की इच्छा भारतीय मुसलमानों को आकर्षित कर रही है।”

सिंह ने कहा,” मुसलमानों को यहां से जुड़े होने का विश्वास देना होगा। उन्हें ये विश्वास दिलाना होगा कि इस देश के सभी नागरिकों को बराबर न्याय, सम्मान और अधिकार प्राप्त है। तालिबान हमारे पड़ोस के देशों में एक्टिव है, लेकिन आज तक कोई भारतीय मुसमलान उससे प्रेरित नहीं हुआ, लेकिन आईएसआईएस एकाएक भारतीय मुसलमानों को इतना आकर्षित करने लगा।” उन्होंने कहा कि ये सरकार के लिए वेक अप कॉल है कि मुसलमानों को पृथक न रखें। सरकार को मुसलमानों को न्याय देना होगा।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार (8 मार्च) को स्पष्ट किया कि राजधानी लखनऊ में तड़के मारे गए संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के तार अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से जुड़े थे। इसका कोई प्रमाण नहीं है, हालांकि वह आईएसआईएस के साहित्य और विचारों से स्वत: प्रेरित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.