फिर से आतंक फैलाने की फ़िराक़ में था लश्कर, लखनऊ में धरा गया संदिग्ध

लखनऊ से पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी
एनपी न्यूज़ नेट्वर्क । Navpravah.com
बुधवार को एक जॉइंट ऑपरेशन में यूपी एटीएस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मिलकर लखनऊ के चारबाग से एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। शेख अब्दुल नईम नामक इस संदिग्ध व्यक्ति के तार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए होने की आशंका लगाई जा रही है।
 
शेख ने जांच एजेंसियो के सामने खुलासा किया कि आतंकी हाफिज सईद और उसका आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा एक बार फिर देश में मुंबई 26/11 जैसे हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। नईम के पास से कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कागजात भी जांच एजेंसियो ने बरामद किए हैं। नईम को इससे पहले भी औरंगाबाद में हथियार के जखीरों से जुड़े हुए मामले में गिरफ्तार किया गया था। उस मामले के बाद ही 2006 में मुंबई के आधे दर्जन ट्रेनों में सिलसिलेवार तरीके से बम धमाके हुए थे और इन धमाकों में कई बेगुनाहों ने अपने प्राण गंवाए थे।
 
नईम को 2007 में बंगाल पुलिस ने भी गिरफ्तार किया था। उस समय नईम को एक कश्मीरी और 2 बांग्लादेशियों सहित अवैध तरीके से सीमा क्रॉस कराते हुए पकड़ा गया था, लेकिन नईम किसी तरह से सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देकर भागने में सफल रहा था। नईम अभी कई और खुलासे कर सकता है। नईम ने पूछताछ में बताया, पाकिस्तान में उसका हैंडलर रहमान है। सुरक्षा एजेंसी, नईम की 26/11 हमले में भूमिका तलाश रही है। दिल्ली की एक अदालत ने नईम को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.