सलमान फिर मुश्किल में, मिला SC का नोटिस

Breau@navpravah.com

अभिनेता सलमान खान की मुश्किलें कम होती नज़र नहीं आ रही हैं. आज सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार की याचिका पर सलमान खान को हिट एंड रन मामले में नोटिस जारी किया है. इसी मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने सलमान को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था, वहीं सेशन कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई थी. अब सुप्रीम कोर्ट की नोटिस के बाद सलमान की समस्याएं बढ़ती दिख रही हैं.

सन 2002 में हुए हिट एंड रन केस से सलमान का पीछा ही नहीं छूट रहा है. हालाँकि इस सम्बन्ध में बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला सलमान के ही पक्ष में आया था और सबूतों के अभाव के आधार पर उन्हें बरी भी कर दिया गया था लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट के निर्णय को महाराष्ट्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है. जिस पर न्यायालय ने सलमान को नोटिस भेजा है.

इस केस की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति जगजीत सिंह खेहर और सी. नगप्पन ने 6 हफ्ते में इसका जवाब माँगा है. सलमान के वकील कपिल सिब्बल ने अदालत में अपनी बात राखी. उन्होंने कहा कि सलमान को एक ऐसे व्यति की गवाही पर दोषी ठहराया जा रहा है, जिसपर भरोसा ही नहीं किया जा सकता. सिब्बल ने कहा कि इसके अलावा सलमान को इस मामले में दोषी ठहराने के लिए अन्य कोई सबूत नहीं है.

गौरतलब है कि 2002 में मुंबई में सलमान की कार फुटपाथ पर सो रहे एक व्यक्ति पर चढ़ गई थी, जिसमें उसकी मौत हो गई थी. हादसे के वक्त कार में सलमान भी सवार थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.