…जब सपा नेता ने खुद को मारे जूते

शिखा पाण्डेय | Navpravah.com

राजनीति में आये दिन नयी नयी नौटंकी देखने को मिलती रहती है। अब ऐसी ही एक नयी नौटंकी सामने आयी है। उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी दल समाजवादी पार्टी के नेता और बुलंदशहर से विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी सुजात आलम ने जनसभा में खुद को जूते मारे।

बुलंदशहर से मौजूदा विधायक और सपा प्रत्याशी सुजात आलम क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वह माइक लेकर जोर-जोर से चिल्लाने लगे। उन्होंने कहा, “तुम चारों तरफ रहने वाले आगे आ जाओ। मैं तुमसे भीख मांगता हूं।” 2-3 दफा इस बात को दोहराने के बाद वह अपना कुर्ता उठाकर भीख मांगते हुए दिखाई दिए।

आलम ने आगे कहा कि मेरे हिंदू भाई कहते हैं कि तुम अपनी बिरादरी को ठीक कर लो, हम तुम्हे वोट देंगे, तुम्हारे पिता को वोट देंगे। उन्होंने कहा,”मुझे समाज के सामने क्यों जलील करते हो, अगर मुझसे कोई गलती हुई है तो मुझे जूते मारो।” इसके बाद उन्होंने जूते निकालकर खुद को मारना भी शुरू कर दिया। मंच पर मौजूद समर्थक हैरान रह गए! उन्होंने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन तब तक वे अपने आपको धड़ाधड़ कई जूते मार चुके थे। आलम का यह जूते मारने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

गौरतलब है कि अगले महीने यूपी समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव शुरू हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी ले 8 मार्च के बीच सात चरणों में चुनाव होना है। वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी। इस चुनाव में कांग्रेस और सपा मिलकर चुनाव मैदान में उतरे हैं। कांग्रेस 105 सीटों पर और समाजवादी पार्टी 298 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.