ब्रेकिंग न्यूज- J&K: डी॰एस॰पी॰मर्डर केस में बड़ी कार्रवाई, नॉर्थ श्रीनगर के SP को हटाया गया”

अनुज हनुमत । Navpravah.com

श्रीनगर।

गुरुवार की रात श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में शबे कद्र के मौके पर तैनात डीएसपी अयूब पंडित की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। अयूब पंडित जामा मस्जिद के बाहर सुरक्षा में लगे थे, ताकि नमाज पढ़ने आए लोगों को दिक्कत न हो, लेकिन यहां पर मौजूद कुछ लोगों की भीड़ ने उन्हें बुरी तरह पीट-पीटकर मार डाला। अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। श्रीनगर उत्तरी क्षेत्र के एसपी सजाद खालिक भट्ट को हटा दिया गया है।

क्या है पूरा मामला?

गुरूवार को श्रीनगर में एक दिलदहलाने वाली घटना घटी। गुरूवार शाम श्रीनगर में शबे कद्र को लेकर काफी गहमा गहमी थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नौहट्टा में रात करीब साढ़े बारह बजे कुछ लोगों ने जामा मस्जिद के नजदीक एक व्यक्ति को संदिग्ध हालात में देखा, वह मस्जिद से बाहर आ रहे लोगों की कथित तौर पर तस्वीरें ले रहा था। उन्होंने बताया कि लोगों ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो उसने अपनी पिस्तौल से कथित तौर पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया, जिससे तीन लोग घायल हो गए।

इसके बाद गुस्साई भीड़ ने पत्थरों से खूब पीटा और और उसे अधमरी हालात में करीब के एक थाने में फेंक दिया। इसके बाद जब जांच की गई,तो पता चला की यह डीएसपी रैंक के अधिकारी मोहम्मद अयूब पंडित हैं। अयूब पंडित उस वक्त इलाके में ड्यूटी पर तैनात थे। इलाके में कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए अयूब की वहां तैनाती की गई थी।

पहचान होने से पहले लोगों का दावा था कि ये शख्स किसी खुफिया एजेंसी का एजेंट था। कोई घटना न हो इसके लिए लोगों ने इसे पकड़ लिया। मामला तब बिगड़ गया जब अयूब पंडित ने अपनी पिस्टल निकाल कर हवा में फायरिंग कर दी और तीन लोग जख्मी हो गए।  इसके बाद भीड़ ने पकड़कर उन्हें पीट दिया और उनकी मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इतना ही नहीं मीडियकर्मियों को भी यहां से हटा दिया गया है।  पुलिस का कहना है कि हत्यारों की जल्द ही पहचान करके उन्हें सजा दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.