बाढ़: आमिर ने आम जनता से की अपील, प्रभावित राज्यों की यथासंभव मदद करें

शिखा पाण्डेय । Navpravah.com

बिहार में बाढ़ का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। यहां बाढ़ की वजह से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 253 पहुंच गयी है जबकि 18 जिलों के करीब 1 करोड़ 26 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। एनडीआरएफ की टीमें अपने जवानों व नौकाओं के साथ तथा सेना की 7 कॉलम 630 जवानों और 70 नौकाओं के साथ बचाव एवं राहत कार्य में जुटे हुए हैं। ऐसे में अभिनेता आमिर खान ने बिहार सहित देश के कई बाढ़ प्रभावित राज्‍यों के प्रति चिंता जाहिर की है।

अभिनेता आमिर ख़ान ने लोगों से अपील की है कि वे मुख्‍यमंत्री राहत कोष में अपना योगदान दें, ताकि बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद की जा सके। आमिर ने आम लोगों से भी इनकी मदद करने की अपील की है। आमिर खान ने ये बातें अपनी आगामी फिल्‍म ‘सीक्रेट सुपरस्‍टार’ के एक इवेंट के दौरान कहीं। आमिर ने कहा, ” मैं आप सभी से अपील करता हूँ कि आप सभी बिहार व अन्य बाढ़ प्रभावित राज्यों के ‘मुख्यमंत्री राहत कोष’ में अपना योगदान दें व सरकार को अपना काम करने दें।

बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश के कई ज़िलों में बाढ़ से बुरे हालात बने हुए हैं। यहां भी क़रीब 20 लाख की आबादी बाढ़ से प्रभावित है। बाढ़ की वजह से 69 लोगों की मौत की ख़बर है, जबकि 24 जिलों के करीब ढाई हज़ार गांवाें में बाढ़ का असर है। यहां बनाए गए राहत शिविरों में करीब 40 हजार लोग रह रहे हैं। असम में भी बीते करीब दो महीने से बाढ़ की वजह से लाखों लोग अपनी जगह से विस्थापित हो चुके हैं। इस बार आयी बाढ़ में बीते दस दिनों में 60 लोगों की मौत हुई है। वहीं बताया जा रहा है कि बीते दो महीनों में असम में करीब डेढ़ सौ लोगों की मौत हुई है।

आमिर की इस फिल्‍म में जायरा वसीम मुख्‍य भूमिका में नजर आनेवाली हैं, जो आमिर के साथ फिल्‍म ‘दंगल’ में उनकी बेटी के किरदार में नजर आ चुकी हैं। ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ को अद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है। यह आमिर खान प्रोडक्शन की फिल्म है। फिल्‍म 19 अक्‍टूबर को रिलीज हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.