कोरोना वायरस की तबाही का थमने का नाम नहीं, चीन में मरने वालो की सख्या 1300 के पार

हेल्थ डेस्क. चीन में कोरोना वायरस का जानलेवा कहर जारी है. कोरोना वायरस से मरने वालों के आंकड़े में लगातार इजाफा हो रहा है. चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक 1300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, सिर्फ बुधवार को ही चीन में 242 लोगों की मौत हुई है. चीन में कोरोना वायरस पर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इंटरनेशनल हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा कर दी है.

चीन में कोरोना वायरस की चपेट में 45 हजार से ज्यादा लोग है. वुहान और हुबेई प्रांत कोरोना वायरस से ज्यादा प्रभावित लोग है. कोरोना से सहमी दुनिया, भारत के CEA बोले- चीन को व्यापार में मात देने का मौकाबीते कुछ समय से कोरोना वायरस की वजह से चीन में अस्थिर माहौल हो गया है. वहीं भारत के मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यन इसे एक मौके की तरह देखते हैं. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यन का कहना है कि चीनी प्रांत में कोरोना वायरस का प्रकोप, भारत के लिए निर्यात बढ़ाने का बेहतर अवसर हो सकता है.सुब्रमण्यन ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘यह कहना बहुत कठिन है कि ट्रेड के लिहाज से भारत और चीन के रिश्‍तों पर क्‍या असर पड़ेगा. हालांकि, कोरोनो वायरस का प्रकोप भारत के लिए निर्यात-केन्द्रित मॉडल का अनुसरण करने का एक अच्छा अवसर देता है.

जापानी क्रूज में 2 भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित मिले. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को अंतरराष्ट्रीय जन-स्वास्थ्य आपातकाल घोषित कर दिया है. वहीं अब जापान के योकोहामा तट पर खड़े डायमंड प्रिंसेज क्रूज में 2 भारतीय भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं. क्रूज पर 3711 लोग सवार हैं जिनमें 2666 गेस्ट और 1045 चालक दल के सदस्य हैं. इसमें 132 चालक दल के सदस्य और 6 यात्री भारतीय नागरिक हैं. भारत के क्रू मेंबर्स ने प्रधानमंत्री मोदी से खुद को बचाने की गुहार लगाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.