कल से उड़ेंगी फ्लाइट्स, केन्द्र-राज्य में तनातनी

travel in flights at just rs 990
न्यूज़ डेस्क | navpravah.com
कल (25 मई) से घरेलू उड़ानें शुरू हो रही हैं। हालाँकि संक्रमण के ख़तरे को देखते हुए कुछ राज्यों की सरकारों ने केंद्र के इस निर्णय पर सवाल उठाया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव एयरलाइंस व एयरपोर्ट ऑपरेटर्स के साथ बैठक करेंगे, जिसमें उड़ानों की तैयारियों के बारे में चर्चा की जाएगी। जिन राज्यों में उड़ान संचालित हो रहे हैं, वहां स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर कैसे लागू करना है, इस पर भी बात होगी।
मंत्रालय उन राज्यों पर भी चर्चा करेगा, जिन्होंने उड़ानों के संचालन पर एतराज जाहिर किया है। दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट ने सुरक्षित यात्रा को बढ़ावा देने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। एयरपोर्ट पर एंट्री गेट और चेक-इन जैसे स्थानों पर यात्रियों के लिए ऑटोमैटिक हैंड सैनिटाइजर मशीन, फ्लोर मार्कर सहित कई व्यवस्थाएं की गई हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिल्ली एयरपोर्ट सोमवार से करीब 380 उड़ानों का संचालन करेगा। दिल्ली एयरपोर्ट से करीब 190 विमान रवाना होंगे और करीब 190 विमान यहां उतरेंगे। इसके अलावा सोमवार से बंगलुरु के एयरपोर्ट को भी खोल दिया जाएगा।
अधिकारियों ने जानकारी दिया कि बंगलुरु एयरपोर्ट से 215 फ्लाइट्स चलाई जाएंगी, जबकि चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार से घरेलू उड़ान के लिए सात फ्लाइट्स चलेंगी। 27 मई से दो और फ्लाइट्स सेवा के लिए जुड़ जाएंगी, जबकि एक जून से चार और फ्लाइट्स भी शुरू की जाएँगी। धीरे धीरे फ़्लाइट्स की संख्या बढ़ायी जाएगी, ताकि यात्रियों को होने वाली समस्याओं को कम किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.