LIC ने लांच किया नया टर्म प्लान, जानें फीचर्स और प्रीमियम

बिजनेस डेस्क। अगर आपने या आपके परिवार में किसी ने LIC की पॉलिसी ले रखी है तो यह खबर आप जरूर पढ़िये। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की तरफ से नया टर्म इंश्योरेंस प्लान टेक टर्म (Tech Term) लॉन्च किया गया है।

इस पॉलिसी को आप सिर्फ ऑनलाइन ही खरीद सकते हैं। LIC की तरफ से टेक टर्म प्लान की बिक्री 1 सितंबर 2019 से शुरू की जा चुकी है। टेक टर्म का पॉलिसी नंबर 854 और UIN नंबर 512N333V01 है।

प्लान में मैच्योरिटी की उम्र सीमा 80 साल रखी गई

इस पॉलिसी का टर्म 10 साल से 40 साल तक का है। आप अपनी सुविधानुसार इसका चुनाव कर सकते हैं। इसमें 18 से 65 साल की उम्र वाले लोग निवेश कर सकते हैं। इस प्लान की अधिकतम मैच्योरिटी की उम्र 80 साल रखी गई है।

इस पॉलिसी के लिए आपको कम से कम 50 लाख रुपये के सम इंश्योर्ड वाला प्लान खरीदना होगा। अधिकतम की कोई सीमा तय नहीं की गई है। प्रीमियम का भुगतान आप छमाही या सालाना किसी भी आधार पर कर सकते हैं।

स्मोकर और नॉन स्मोकर के लिए प्रीमियम

टेक टर्म प्लान में LIC ने स्मोकर और नॉन स्मोकर के लिए अलग प्रीमियम तय किया है। स्मोक करने वाले को ज्यादा प्रीमियम चुकाना होगा, वहीं नॉन स्मोकर को कम प्रीमियम देना होगा। इसके अलावा पुरुष के लिए प्रीमियम महिला के मुकाबले ज्यादा है।

क्लेम के समय पेमेंट के भी LIC की तरफ से दो विकल्प दिए जा रहे हैं। डेथ बेनिफिट वाली रकम पीड़ित परिवार को एकमुश्त या किश्तों में दिए जाने का ऑप्शन मिलता है। आपको बता दें टर्म प्लान में पॉलिस धारक के जीवित रहने पर कुछ नहीं मिलता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.