डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा पर छिड़ा विवाद, प्रियंका गांधी ने सरकार से मांगा जबाब

नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा का स्वागत करते हुए अब कांग्रेस पार्टी ने विवाद करना शुरू कर दिया है. कांग्रेस की नेता प्रियका गाँधी ने सरकार से जबाब मांगा है. की ट्रंप के दौरे में जो खर्चा होगा वह पैसा कहा से बीजेपी सरकार ला रही है. यह दौरा भारतीय प्रवासियों के बीच ट्रंप को फिर से चुने जाने के प्रचार अभियान में नहीं बदलना चाहिए. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यात्रा के आयोजन पर होने वाले खर्च पर उठाया सवाल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यात्रा के आयोजन पर होने वाले खर्च पर उठाया सवाल ट्रंप के भारत आगमन पर 100 करोड़ रुपये खर्च हो रहेये पैसा समिति के जरिए खर्च हो रहा, ये कहां से आ रहा.कांग्रेस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा पर होने वाले खर्च को लेकर सवाल उठाया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के भारत आगमन पर 100 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं. लेकिन ये पैसा एक समिति के जरिए खर्च हो रहा है. देश को यह जानने का हक है कि सरकार ने इस समिति को कितना पैसा दिया है. प्रियंका गांधी ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन पर 100 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं. लेकिन ये पैसा एक समिति के जरिए खर्च हो रहा है. समिति के सदस्यों को पता ही नहीं कि वो उसके सदस्य हैं. क्या देश को ये जानने का हक नहीं कि किस मंत्रालय ने समिति को कितना पैसा दिया? समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है?’

कांग्रेस ने कहा कि तीन चीजों को ध्यान में रखे जाने की जरूरत है, जिसमें संप्रभुता, स्वाभिमान व देश का राष्ट्रीय हित शामिल है. उन्होंने कहा, “इस तरह के दौरे गंभीर होने चाहिए और अपनी छवि को बढ़ावा देने के लिए नहीं होने चाहिए.” ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “कांग्रेस भारत-अमेरिका संबंधों को समझती है और इसका समर्थन करती है. कांग्रेस जीएसपी व्यवस्था वापस लाना चाहती है, क्योंकि भारतीय विनिर्माता मुश्किल में हैं और इससे देश के छोटे श्रमिकों पर असर पड़ा है.”

कांग्रेस नेता ने कहा, “हमें पता चला है कि स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के लिए एक कोटा निर्धारित किया गया है. स्कूली बच्चों को भी लाइन में खड़ा किया जाएगा. प्रत्येक ब्लॉक से करीब 100 शिक्षकों को बुलाया गया है. सभी होर्डिंग जो लगाई गई हैं, वे किसी कमेटी की नहीं हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.