पेट्रोल-डीजल के दामों में आई भारी गिरावट, जानें देश के अलग-अलग राज्यों का भाव

बिजनेस डेस्क. आज से पेट्रोल-डीजल के भाव में गिरावट आई है. जिससे लोगो को उनके शहर के हिसाब से पेट्रोल-डीजल के भाव में गिरावट का लाभ मिलेगा. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पेट्रोल का भाव 23 पैसे की गिरावट 78.11 रुपये प्रति लीटर हो गया।

राजधानी दिल्ली सहित देशभर के विभिन्न शहरों में Petrol Diesel Price में गिरावट हुई है। दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल 23 पैसे सस्ता होकर 72.45 रुपये प्रति लीटर हो गया। शहर में डीजल के भाव में भी 25 पैसे की कमी दर्ज की गई है। शहर में एक लीटर डीजल की कीमत 65.43 रुपये प्रति लीटर हो गई है। चीन में Coronavirus के प्रसार के चलते डिमांड में कमी की आशंकाओं के बीच कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी के बीच देश में पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार गिरावट दर्ज की गई।

दूसरी ओर डीजल के दाम में प्रति लीटर 27 पैसे की गिरावट दर्ज की गई। अगर आपको मुंबई में एक लीटर डीजल खरीदना है तो उसके लिए आपको 68.57 रुपये का भुगतान करना होगा। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल का मूल्य 23 पैसे टूटकर 75.13 रुपये प्रति लीटर रह गया। डीजल के दाम में भी 25 पैसे की भाव कमी दर्ज की गई। शहर में डीजल खरीदने के लिए आपको 67.79 रुपये प्रति लीटर की दर से पेमेंट करना होगा।

दक्षिणी राज्य तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 24 पैसे की भाव कमी के साथ 75.27 रुपये प्रति लीटर रह गया। वहीं, डीजल 27 पैसे की गिरावट के साथ 69.10 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

नोएडा में आपको एक लीटर पेट्रोल के लिए 74.27 रुपये एवं डीजल के लिए 65.69 रुपये की दर से भुगतान करना होगा। दिल्ली से सटे गुड़गांव की बात करें तो यहां पेट्रोल 72.48 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 64.79 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। गाजियाबाद में भी पेट्रोल के दाम में गिरावट दर्ज की गई और शहर में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 74.15 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। शहर में एक लीटर डीजल की कीमत 65.55 रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.