चीन, पाकिस्तान, कश्मीर मुद्दे को हल करने के लिए भारत के बीच बातचीत का समर्थन करता है: नवाज शरीफ

Pakistani prime minister Nawaz Sharif speaks during the Summit for Refugees and Migrants at U.N. headquarters, Monday, Sept. 19, 2016. (AP Photo/Seth Wenig)
कोमल झा | Navpravah.com
 पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को चीन के अपने समकक्षीय ली केकियां से मुलाकात के बाद कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच बातचीत के जरिए कश्मीर विवाद के समाधान का चीन ने समर्थन किया है।

Pakistani prime minister Nawaz Sharif speaks during the Summit for Refugees and Migrants at U.N. headquarters, Monday, Sept. 19, 2016. (AP Photo/Seth Wenig)

ली केकियांग से बातचीत के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए शरीफ ने कहा, कश्मीर मुद्दे पर चीन हमेशा पाकिस्तान के रुख का समर्थन किया है और जारी रखने के रूप में अच्छी तरह से, एक ही भविष्य में सहयोग देने का आश्वासन दिया है।
पाकिस्तान सरकार की तरफ से संचालित न्यूज़ एजेंसी एपीपी ने शरीफ के हवाले से चीन और पाकिस्तान दोनों को भारत के साथ बातचीत का पक्षधर बताते हुए कहा है, “कश्मीर विवाद का यह सबसे उत्तम समाधान है।” नवाज शरीफ की यह टिप्पणी चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) पर भारत की तरफ से उठाई गई आपत्ति और चीन की सफाई के बाद आयी है।
चीन के विदेश विभाग के प्रवक्ता गेंग शुईंग ने समाचार एजेंसी पीटीआई से तीन मई को कहा था कि कश्मीर मुद्दे पर चीन का रूख बेहद साफ और दृढ़ है।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि वह कश्मीर का शांतिपूर्ण तरीके से हल चाहते हैं। इसके अलावा दोनों देशों के बीच हर मसले को वह शांतिपूर्ण ढंग से ही सुलझाना चाहते हैं। पाक पीएम ने कहा कि दोनों देशों के बीच जितने भी मुद्दे हैं उन सभी के लिए जरूरी है कि बातचीत को जारी रखा जाए|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.