बुरे फंसे सलमान खुर्शीद, कांग्रेस ने काटी कन्नी

अमित द्विवेदी,

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी द्वारा बलूचिस्तान का उल्लेख किए जाने को लेकर सलमान खुर्शीद का किया कटाक्ष उन्हीं पर भारी पड़ने लगा है। कांग्रेस ने खुर्शीद के बयान को उनका निजी मत बताते हुए किनारा कर लिया।

कांग्रेस ने पीओके और बलूचिस्तान मामले में पीएम मोदी का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार इन मुद्दों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाए। साथ ही वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद के बयान को उनके निजी विचार बताते हुए पार्टी को अलग कर लिया। कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में कहा कि कांग्रेस सलमान खुर्शीद के बयान से सहमत नहीं है जो कि एक वरिष्ठ नेता हैं। उनके अपने विचार हो सकते हैं। हमारे विचार बहुत बहुत स्पष्ट हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि हमारी पार्टी मानती है कि बलूचिस्तान में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। और वहाँ के निवासियों को आवाज़ नहीं उठाने दिया जा रहा है, जोकि अक्षम्य है। यही नहीं मानवाधिकार उल्लंघन पाकिस्तान के सशस्त्र बलों द्वारा किए जा रहे हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि इन समस्याओं को सुलझाने की आवश्यकता है। हम इस मामले में सरकार का समर्थन करते हैं। सुरजेवाला ने कहा कि पाकिस्तान ने इस क्षेत्र में हमला किया और एक हिस्से पर कब्जा कर लिया जो भारत का अभिन्न हिस्सा था। साथ ही कांग्रेस ने यह भी कहा कि भाजपा सत्ता के चक्कर में सुस्त पड़ी है। अगर सरकार चाहे तो कश्मीर में ऐसी अशांति नज़र नहीं आती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.