लखनऊ विवि: छात्रों ने की तोड़फोड़, मेस बंद

lucknow-university-demolition-of-students-mess-closure
अनुज हनुमत|Navpravah.com
इलाहाबाद विश्वविद्यालय से लेकर लखनऊ विवि तक कुछ भी ठीक नही चल रहा है । आपको बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय के सेंट्रल मेस में मंगलवार की रात हुए छात्रों के हंगामे और तोड़फोड़ के बाद इसे बंद कर दिया गया है ।
 फ़िलहाल इसकी वजह से विश्वविद्यालय के हॉस्टल्स में रहने वाले सैंकड़ों छात्रों को खाना नहीं मिल पा रहा । जिसके बाद अभी और हंगामे की आशंका है। बहरहाल , विश्वविद्यालय प्रशासन ने तोड़ाफोड़ के आरोपी 18 छात्रों और बाहरी लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है ।
उधर , मेस संचालन को लेकर वीसी प्रो एसपी सिंह ने मेस कमेटी के लोगों साथ बैठक की । जिसके बाद निर्णय लिया गया है कि विश्वविद्यालय प्रशासन एक बार और टेंडर करके मेस संचालन की कोशिश करेगा । इसके बाद भी अगर स्थिति नहीं सुधरी तो एलयू में हमेशा के लिए मेस की सुविधा बंद कर दी जाएगी ।
अगर ऐसा होता है तो छात्रों और विवि प्रशासन के बीच गतिरोध और बढ़ने की उम्मीद है । आपको बता दें कि एलयू की सेंट्रल मेस का उद्घाटन इसी साल 14 अगस्त को राज्यपाल राम नाईक और डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने किया था । करीब 3.5 करोड़ रुपए की लागत से बनी मेस के उद्घाटन के एक महीने में ही बंद होने की नौबत आ गई ।
छात्रों ने मेस के खाने को लेकर पहले भी कई बार शिकायत की थी, उनका कहना है कि मेस का खाना खाने गुणवत्ता में सही नहीं था । अब देखना होगा की आने वाले दिनों में विवि की तस्वीर क्या रुख अख्तियार करती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.