‘ब्लू व्हेल’ ने ली एक और जान, मौत से पहले VIDEO बनाकर फेसबुक पर किया अपलोड

कोमल झा| Navpravah.com

‘ब्लू व्हेल’ गेम की काफी चर्चित में हैं इन दिनों इसी दहशत से अभिभावक बेहद डरे हुए हैं. देश भर में अभी तक इस गेम की वजह से खुदकुशी के कई मामले सामने आ चुके हैं. हाल ही में एक और मोत गुजरात में एक युवक के आत्महत्या करने की खबर सामने आई है. युवक ने खुदकुशी करने से पहले अपना एक वीडियो भी बनाया था.

उत्तर गुजरात के बनासकांठा जिले के पालनपुर तालुका थाने के तहत आने वाले मालुणा गांव के अशोक परमजी मालुणा (30) ने 31 अगस्त को अहमदाबाद में सरदार पुल से साबरमती नदी में कूद कर जान दे दी थी। सूत्रों के मुताबिक अशोक ने खुदकुशी से पहले जो वीडियो बनाया था, वह उसने अपने फेसबुक पर अकाउंट पर अपलोड किया था.

उनका शव कल पालडी रिवरफ्रंट के पास से बरामद किया गया. मीडिया के एक हिस्से ने शनिवार को उनकी मौत को ब्लू व्हेल गेम से जोड दिया था और दावा किया था कि अशोक इस खतरनाक खेल के अंतिम चरण में थे और आत्महत्या से पहले फेसबुक पर एक पोस्ट भी किया था.

साबरमती रिवरफ्रंट पश्चिम थाने के प्रभारी अधिकारी एजे भागोरा ने शनिवार को कहा कि यह सब पूरी तरह गलत है. अशोक ने बीमारी से उब कर यह कदम उठाया है. उनके मामा उकाजी बनवातर ने बताया कि छह माह से वे अहमदाबाद सिविल अस्पताल में इलाज के लिए आते थे. वह बीमारी के चलते अवसाद में रहते थे.

वैसे बात जो भी हो फिर भी मौत के इस खेल यानी ‘ब्लू व्हेल’ के गुजरात में दस्तक देने के साथ ही राजकोट पुलिस कमिश्नर ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, अगर कोई भी ‘ब्लू व्हेल’ गेम खेल रहा है तो वह तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम में संपर्क करे. आप को बता दे हाल ही में देश में सबसे पहले 14 साल के मुंबई के रहने वाले मनप्रीत ने टास्क पूरा करने के लिए 6वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.