महाराष्ट्र में फिर मिला बीफ, दो गाड़ियों से 4 टन गोमांस बरामद

0
2

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

गोहत्या पर प्रतिबंध कानून लागू होने के बाद भी बीफ मिलने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। पुणे-अहमदनगर हाईवे में दो मिनी ट्रक से पुलिस ने कथित रुप से भारी मात्रा में बीफ बरामद किया गया है।
पुलिस ने बताया कि दोनों गाड़ियों से करीब 4 टन बीफ बरामद किया गया है। पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बरामद मांस को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा है। गौर करने वाली बात यह है कि सूबे में बूचड़खाने बंद होने के बावजूद इतनी मात्रा में बीफ मिलना कई सवाल खड़े कर रहा है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर पता लगा रही है कि वह ये बीफ कहां से ला रहे थे और इसे कहां सप्लाई किया जाना था।
महाराष्ट्र में गोहत्या पर प्रतिबंध कानून के तहत यदि कोई भी व्यक्ति गोहत्या करते हुए अथवा बीफ रखते या बेचते हुए पकड़ा गया तो उसे 5 साल की सजा और 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया जाएगा। हाल ही में नागपुर में बीफ ले जा रहे बीजेपी नेता सलीम शाह को प्रहार सेना के सदस्यों ने बुरी तरह से पीटा था। शाह अपने स्कूटर पर 15 किलो बीफ ले जा रहा था।
इसके बाद पुलिस ने सोमवार सुबह शाह को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। सलीम काटोल तहसील की बीजेपी की अल्पसंख्यक इकाई का पूर्व प्रभारी था। इस मामले के सामने आने के बाद शाह को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।
[7/17, 20:57] Amit Sir: भाजपा ने वैंकैया नायडू को बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here