पैदा होने के पहले कैसे रख दूँ नाम -कमल हसन

कोमल झा| Navpravah.com

जाने-माने अभिनेता कमल हासन आज 63 वर्ष के हो गए हैं। अभिनेता से नेता बनने के रास्ते पर हैं। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। माना जा रहा है कि कमल हासन आज अपने जन्मदिन के मौके पर राजनीति में आने का बड़ा ऐलान कर सकते हैं। लेकिन चेन्नई में बारिश के कहर से प्रभावित लोगों की परेशानी में शरीक होते हुए कमल हासन ने अपना जन्मदिन नहीं मानने का फैसला किया है। वे बारिश से प्रभावित लोगों के बीच जाएंगे और उनकी समस्या सुनकर उनका समाधान करने का प्रयास करेंगे।

कमल हासन के प्रवक्ता ने बताया, ‘इस साल उन्होंने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का निर्णय किया है, जबकि चेन्नई के लोग बारिश से परेशान हैं। इसके बजाय वह अवडी में नरपानी इयक्कम (कल्याण आंदोलन) द्वारा बनाए गए मेडिकल कैंप जाएंगे।’ आज के दिन वे एक मोबाइल ऐप शुरू करेंगे। माना जा रहा है कि यह ऐप ही उनकी राजनीतिक पारी का मैदान तैयार करने की पहली सीढ़ी होगा।

उन्होंने कहा, ‘हर व्यक्ति कह रहा है कि मेरे जन्मदिन पर (सात नवम्बर) राजनीतिक पार्टी के नाम का खुलासा किया जायेगा। लेकिन मैं किसी बच्चे का जन्म हुए बगैर उसका नाम कैसे रख सकता हूं।’ हासन ने कहा, ‘मैं किसी शख्स के आदेश का इंतजार नहीं कर रहा हूं। मैं तैयारी कर रहा हूं। मुझे एक फिल्म की भूमिका के लिए तैयार होने के लिए ही कम से कम तीन महीने लगते है। इसलिए मैं किसी जल्दबाजी में नहीं हूं।’

आप को बता दें कमल हासन की गिनती भारतीय सिनेमा के दिग्गज कलाकारों में की जाती है। उनकी जिंदगी भी काफी दिलचस्प है। कमल हासन ने दो शादियां की थीं। वाणी गणपति के साथ पहली शादी हुई। गणपति संग तलाक के बाद कमल ने अभिनेत्री सारिका के साथ दूसरी शादी की। इस शादी से दो बेटियां हैं।कमल की दोनों बेटियां श्रुति और अक्षरा अभिनेत्री हैं।

उधर, चर्चा है कि मोबाइल एप के जरिए वे अपने चाहने वालों से कल्याणकारी योजनाओं के लिए धन इकट्ठा करेंगे। यह धनराशी समाजसेवा के कामों में लगाई जाएगी। बताया जाता है कि इसी समाजसेवा से कमल हासन राजनीतिक पारी शुरू करेंगे। उनका यह कदम बिल्कुल उसी तरह होगा जिस तरह आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में पार्टी गठन के लिए जनता से एक-एक रुपये का अंशदान मांगा था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here