मसूद गिरफ्तार नहीं, हिरासत में -पाकिस्तान

ShikhaPandey@Navpravah.com

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने आतंकी मसूद अजहर के ‘एहतियातन हिरासत’ में होने की पुष्टि की है. मंत्री ने कहा कि प्रतिबंधित संगठन जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को उसके सहयोगियों के साथ हिरासत में रखा गया है, गिरफ्तार नहीं किया गया है.

सनाउल्लाह ने डॉन न्यूज से कहा, “मसूद अजहर को पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने एहतियातन हिरासत में लिया है.” इससे पहले पाकिस्तान मीडिया से खबर आई थी कि मसूद अज़हर को गिरफ्तार किया गया है परंतु पाकिस्तान सरकार की ओर से मसूद के हिरासत में होने या गिरफ्तार होने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी.

सनाउल्लाह ने कहा, “हमने मौलाना अजहर और उसके साथियों को पठानकोट घटना के सिलसिले में एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया है. पठानकोट हमले में यदि उसका हाथ होने की बात सिद्ध होती है तो हम उसे गिरफ्तार करेंगे.” उन्होंने कहा कि नेशनल एक्शन प्रोग्राम के तहत जेईएम सहित प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा.

गौरतलब है कि भारत ने दो जनवरी को पठानकोट में हुए हमले के लिए अजहर की पहचान साजिशकर्ता के तौर पर की थी. भारत की ओर से मसूद व उसके भाई रउफ और पांच अन्य पर हमले में भूमिका निभाने के भी आरोप लगाए गए हैं, जिसमें सात भारत सैनिक शहीद हो गए थे और सभी छह आतंकवादी मारे गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.