Android ‘O’ हुआ लॉन्च, ‘Oreo’ होगा नाम

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

अभी तक एंड्राइड O के नाम से जाने जा रहे एंड्राइड के नए वर्जन से आखिरकार गूगल ने पर्दा उठा ही दिया है, अब एंड्राइड O को गूगल ने OREO आधिकारिक नाम दिया है।

हालाँकि गूगल के द्वारा इस नाम को चुनना काफी हद तक सही भी लग रहा है क्योंकि जैसा कि गूगल हमेशा ही करता आया है, कि वह अपने एंड्राइड वर्जन को किसी न किसी डेजर्ट का नाम देता है, दुनिया भर में OREO को एक कुकी के तौर पर जाना जाता है। गूगल ने एंड्राइड OREO को एक सुपरहीरो की तरह पेश किया है।

इस नाम के साथ साथ गूगल ने यह भी कहा है कि एंड्राइड O इसी समय से ही गूगल के एंड्राइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट के माध्यम से उपलब्ध भी हो गया है। हालाँकि इसका OTA अपडेट सबसे पहले पिक्सल और नेक्सस डिवाइस में देखने को मिल सकता है।

Android O पहले डेवलपर प्रीव्यू से लग रहा है कि इसमें बहुत से नए फीचर मिलने वाले हैं, गूगल का कहना है कि आने वाले कुछ ही समय में आपको एंड्राइड का एक नया वर्जन मिलने वाला है।

अभी तक अगर आपके फोन के बैकग्राउंड में कुछ ऐप्स खुले होते थे और अगर इन्हें काफी समय हो गया हो गया होता है तो यह आपके बैटरी को चुसना शुरू कर देते थे, तो इस एंड्राइड वर्जन में आपको आपकी बैटरी की चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब ऐप्स के खुले होने के बाद भी आपके फोन की बैटरी पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.