भाजपा से बागी हुये निर्दलीय उम्मीदवार रामदयाल त्रिपाठी को मिली जान से मारने की धमकी

अनुज हनुमत | Navpravah.com

दशकों तक दस्यु प्रभाव झेलने वाला पाठा क्षेत्र एक बार फिर चर्चा का विषय बन गया है। इस बार बात किसी दस्यु प्रभाव की नहीं, बल्कि एक निर्दलीय प्रत्याशी को ‘जान से मारने की धमकी’ की है । दशकों तक बंदूक की नोक पर रहने वाले 237 मऊ-मानिकपुर विधानसभा क्षेत्र में एक बार फिर भय का माहौल बनता जा रहा है, जिससे निपटते हुए शांतिपूर्वक चुनाव कराना प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी ।

दरअसल भाजपा से बागी हुये निर्दलीय उम्मीदवार रामदयाल त्रिपाठी को जान से मारने व उनके चुनाव वाहनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। कल इसकी आडियो क्लिप वायरल होते ही जिले का सियासी पारा अचानक चढ़ गया। नवप्रवाह से बातचीत में रामदयाल त्रिपाठी ने बताया, “मैं इन धमकियों से डरने वाला नही हूँ। मैं जनता की सेवा करने आया हूँ और इसका जवाब जनता देगी। मर जाऊंगा लेकिन मैं बैठूंगा नहीं। जो निर्णय मैंने परिवर्तन के लिए लिया है, उससे मैं पीछे नही हटूंगा।”
रामदयाल त्रिपाठी से जब यह पूछा गया कि आपको मिली इस धमकी में किसका हाथ हो सकता है, तब उन्होंने कहा, “इस धमकी के पीछे बसपा का हाथ हो सकता है। क्षेत्र में मेरी लोकप्रियता को विरोधी दल पचा नहीं पा रहे हैं, जिस कारण उनके द्वारा ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं ।”  आपको बता दें कि उन्होंने इस बाबत कार्यवाही हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक व चुनाव पर्यवेक्षक को पत्र के माध्यम से सूचित किया है। अब तक की जानकारी के अनुसार कल से उन्हें  पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

आपको बता दें कि 237 मऊ-मानिकपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी पर एकदम चढ़ा हुआ है। भाजपा से आरके सिंह पटेल, सपा -कांग्रेस गठबंधन से सम्पत पाल, बसपा से चंद्रभान पटेल और राष्ट्रीय लोकदल से दिनेश मिश्र के साथ भाजपा से बागी हुए निर्दलीय उम्मीदवार रामदयाल त्रिपाठी मैदान में हैं। आगामी 23 फरवरी को मतदान होना है और फिर अगले माह चुनाव परिणाम भी आ जायेंगे, लेकिन मौजूदा समय में सबसे बड़ी चुनौती प्रशासन के सामने यह है कि मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.