वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप्स: सिंधु ने सेमीफाइनल जीता, गोल्ड मैडल के लिए आज होगी भिड़ंत

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप्स: सिंधु ने सेमीफाइनल जीता, गोल्ड मैडल के लिए आज होगी भिड़ंत

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने ग्लास्गो में खेले जा रहे वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का सेमीफाइनल जीतकर फाइनल मैच ...

दाल-भात में मुसरचंद बना चीन
मूवी रिव्यू: दर्शकों को खींचने में असफल रही फिल्म गेस्ट इन लंदन
तेजस्वी यादव ने कहा व्यापम घोटाले से भी बड़ा है सृजन घोटाला

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com


भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने ग्लास्गो में खेले जा रहे वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का सेमीफाइनल जीतकर फाइनल मैच में अपनी जगह पक्की कर ली है। सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु ने चीन की 19 वर्षीय खिलाड़ी चेन यू फेई को 21-13, 21-10 से हराया। अब फाइनल मुकाबले में सिंधु का सामना दुसरे सेमीफाइनल में भारतीय खिलाड़ी साइना नेहवाल को हराने वाली जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहरा से होगा। फाइनल रविवार शाम को खेला जाएगा।
48 मिनट तक चला यह सेमीफाइनल मुकाबला सिंधु के लिए बेहद आसान साबित हुआ क्योंकि उनकी प्रतियोगी चीनी खिलाड़ी चेन यू फेई सिंधु के सामने कोई चुनौती नहीं पेश कर पाई। सिंधु ने दोनों ही सेट बड़ी सहजता से जीत लिए। इस जीत के साथ सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में चीनी खिलाड़ियों के खिलाफ अपना अजेय अभियान जारी रखा।

ओकुहरा ने शनिवार को ही खेले गए एक दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में साइना नेहवाल को तीन सेटों में ,12-21, 21-17, 21-10 से हराया। था। खुद ओकुहरा भी वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली जापानी खिलाड़ी हैं।

उल्लेखनीय है कि 2013 और 2014 में खेले गए वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिंधु ने ब्रांज मेडल जीता था। भारत की ओर से अबतक किसी भी शटलर ने गोल्ड मेडल पर कब्जा नहीं किया है। 2015 में साइना नेहवाल ने इस टूर्नामेंट में सिल्वर मेडल जीता था और सिल्वर जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी थीं। अब पूरे देश को उम्मीद है कि सिंधु भी इस फाइनल मुकाबले में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनें।



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0