फ़िल्म पद्मावती विवाद: राजपूत ग्रुप ने कहा, “थिएटर आने से पहले बीमा करवा लें”

पद्मावती फिल्म रिलीज़ पोस्टर
सौम्या केसरवानी । Navpravah.com
संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर विरोध का स्वर तेज ही होता जा रहा है। राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में इस फिल्म को लेकर सबसे ज्यादा आक्रोश देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश के एक राजपूत ग्रुप ने पद्मावती देखने जाने वाले दर्शकों को अपना बीमा करवा लेने की धमकी दी है।
प्रदेश के होशंगाबाद जिले के राजपूत कर्णी सेना ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लोगों को धमकी दी है और लिखा है कि पद्मावती की टिकट लेने से पहले अपना बीमा जरूर करवा लेना, ये दल सीधे तौर पर पद्मावती देखने जाने वाले लोगों को जान से मारने की धमकी दे रहा है।
इससे पहले पद्मावती का विरोध करने वाले संगठन करणी सेना ने पहले दीपिका की नाक काटने की धमकी दी, फिर विरोधियों ने भंसाली और दीपिका का सिर काटने वाले को 5 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा कर दी है। अब इस बवाल का असर चित्तौड़गढ़ के किले पर पड़ा है, प्रदर्शनकारियों ने चित्तौड़गढ़ किले के गेट को बंद कर दिया है। किला घूमने आए हर सैलानी को किले के गेट से ही लौटा दिया जा रहा है। उधर, धमकी के मद्देनजर ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
PC:iLuvcinema
चित्तौड़गढ़ में प्रदर्शन कर रही सर्व समाज प्रॉटेस्ट कमिटी का कहना है कि चित्तौड़गढ़ किले के पद्न पोल नाम के गेट को बंद कर दिया गया है। गेट आज शाम तक बंद रहेगा और किसी को अंदर किले में नहीं जाने दिया जाएगा।
कमेटी का दावा है कि आजादी के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है, कि किले में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। मौके पर किसी भी अनचाही स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है।
1 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है भंसाली की फिल्म पद्मावती पर ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया जा रहा है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण मिथकीय पात्र रानी पद्मावती का किरदार निभा रही हैं। करणी सेना ने दीपिका को सीधे चुनौती देते हुए कहा है कि उन्हें भड़काने की बुरी कीमत चुकानी पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.