तल्ख होता मौसम, बद्रीनाथ हाईवे बंद

तल्ख होता मौसम, बद्रीनाथ हाईवे बंद

पीयूष चिलवाल | Navpravah.com उत्तराखंड में मंगलवार को मौसम ने फिर तल्ख़ रूख अपना लिया है। देहरादून समेत राज्य के कई जिलों में सुबह से बारिश जारी है। बा...

स्कूलों के आसपास अब नहीं मिलेगा जंक फूड -उत्तराखंड सरकार
जल्द ही मुकेश अंबानी की बेटी ईशा करेंगी अपना बॉलीवुड डेब्यू
भाजपा ने वैंकैया नायडू को बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार
पीयूष चिलवाल | Navpravah.com
उत्तराखंड में मंगलवार को मौसम ने फिर तल्ख़ रूख अपना लिया है। देहरादून समेत राज्य के कई जिलों में सुबह से बारिश जारी है। बारिश के कारण लामबगड़ में रविवार को दोपहर के बाद से बंद पड़ा बद्रीनाथ हाईवे मंगलवार को तीसरे दिन भी बंद है। लामबगड़ में लगातार मलबा आने से हाईवे का खुल पाना मुश्किल हो रहा है।
बारिश के चलते बदरीनाथ धाम में करीब 200 यात्री फंसे हुए हैं। बदरीनाथ में लगातार हो रही बारिश के कारण हाईवे का सुचारु से चलाने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और मंगलवार को भी मार्ग खुलने की संभावना कम दिखाई दे रही है। घाटी और चोटियों में घना कोहरा पसरा हुआ है।
तीन अगस्त को 800 मीटर जलस्तर वाली टिहरी झील का जलस्तर सोमवार को तेजी से बढ़ता हुआ 805 मीटर हो गया है। जिसके कारण झील से प्रतिदिन 550 क्यूसेक पानी भागीरथी में छोड़ा जा रहा था।
टिहरी की जिलाधिकारी ने सोनिका ने कहा है कि जलस्तर बढ़ने से हरिद्वार और ऋषिकेश के तटीय क्षेत्रों को खतरा पैदा हो गया और हरिद्वार प्रशासन ने पानी की मात्रा कम करने का आग्रह किया। इस पर टिहरी-हाइड्रो डेवलेपमेंट कारपोरेशन को यह मात्रा घटाकर 250 क्यूसेक करने के निर्देश दिए गए हैं।



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0