भारत-श्रीलंका टेस्ट मैच : रवीन्द्र जड़ेजा ने रचा इतिहास

New Delhi: Indian player Ravindra Jadeja celebrates the dismissal of Hashim Amla of South Africa during final day of the fourth Test match at Feroz Shah Kotla Stadium in New Delhi on Monday. PTI Photo by Shahbaz Khan(PTI12_7_2015_000025B)
पीयूष चिलवाल | Navpravah.com
भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला रवींद्र जडेजा को लेकर एक उनके छोटे फॉर्मेट का गेंदबाज होने की धारणा बन चुकी थी.
 उनकी गेंदबाजी को सिर्फ वनडे और टी20 क्रिकेट के मुफीद समझा जाता था लेकिन इस जांबाज खिलाड़ी ने अपनी कड़ी मेहनत से ऐसा सोचने और समझने वालों को गलत साबित किया है।
श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे कोलंबो टेस्ट के तीसरे दिन रवींद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 150 विकेट पूरे करने की उपलब्धि हासिल की और 32वें टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल कर अपने आलोचकों के मुंह पर ताला जड़ दिया है।
जडेजा ने धनंजय डिसिल्वा का ऑफ स्टंप उखाड़कर यह मुकाम हासिल किया।  गेंद और बल्ले से टीम के लिए बेहतरीन योगदान देने की क्षमता के कारण जड्डू कप्तान विराट कोहली के पसंदीदा प्लेयर बन चुके हैं और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें सर जडेजा की उपाधि दी थी।
रवींद्र जडेजा इस समय दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज हैं और इस सीजन में उन्होंने अपनी क्षमता के अनुरूप बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने एक सीजन में 500 रन बनाने के साथ ही 50 विकेट लिए हैं और ऐसा करने वाले वे दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।
जडेजा से पहले इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पूर्व भारतीय ऑल राउंडर कपिल देव और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल जॉनसन हैं।
Featured PC: Indian Express

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.