तीरंदाज़ी विश्वकप में कांस्य पदक से भी चूका भारत, जर्मनी से हारा

india lose the match

शिखा पांडेय । Navpravah.com

विश्‍वकप तीरंदाजी प्रतियोगिता के चौथे चरण में आज भारत को निराशा हाथ लगी है क्योंकि भारतीय तीरंदाजों का अभियान बिना किसी पदक के समाप्त हो गया है। पुरुष कंपाउंड वर्ग में तीसरे स्थान latest newsके लिये खेले गये मैच में आज भारत को जर्मनी से 225-227 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ भारतीय टीम टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रही और जर्मनी को कांस्य पदक मिला।

पहले दौर में तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय टीम में अभिषेक वर्मा, अमन सैनी और अमनजीत सिंह ने 57 अंक बटोरे, जिसमें जर्मनी का भी स्कोर समान रहा। दूसरे दौर के बाद जर्मन टीम ने 115-111 से बढ़त बना ली। तीसरे और आखिरी दौर में जर्मनी के तीरंदाजों ने छह में से चार पर दस अंक का निशाना लगाया। इस राउंड में भारतीय टीम ने 58 अंक जुटाए, जो जीत के लिये काफी नहीं थे। इस वजह से विश्व कप के चौथे चरण में भारतीय तीरंदाजी टीम को खाली हाथ लौटना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि शंघाई में विश्व के पहले चरण में भारतीय कंपाउंड टीम को एक स्वर्ण पदक मिला था जबकि अंताल्या में हुये दूसरे चरण के मुकाबले में टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था।

इससे पहले अभिषेक वर्मा, अमन सैनी और अमनजीत सिंह की पांचवीं वरीयता प्राप्त भारतीय तिकड़ी ने स्पेन को 228-222 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की थी। क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम ने 13वीं वरीयता प्राप्त स्वीडन को 231-229 से हराया था। बढ़िया प्रदर्शन कर रही यह भारतीय टीम सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका से 228-233 से हार गई। इसके बाद कांस्‍य पदक जीतने के लिए टीम को जर्मनी पर जीत दर्ज करनी थी लेकिन इसमें उसे नाकामी हाथ लगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.