मायावती ने ‘विपक्षी एकता’ वाले पोस्टर को बताया फ़र्ज़ी, नहीं जाएँगी लालू की रैली में

शिखा पाण्डेय | Navpravah.com
भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विरोधी पार्टियां जितना ‘विपक्षी एकता’ का ढोल पीट रही हैं, उतनी ही उस ढोल की पोल खुलती नज़र आ रही है। बसपा सूत्रों से मिल रही खबर के अनुसार पटना में 27 अगस्त को आयोजित लालू यादव की रैली में बसपा सुप्रीमो मायावती शामिल नहीं होंगी। इसके अतिरिक्त, विपक्षी एकता के नाम पर बसपा के ट्विटर हैंडल पर डाले गए पोस्टर को ही नहीं, खुद बसपा के ट्विटर हैंडल को ही बसपा द्वारा फ़र्ज़ी बताया गया है।

दरअसल रविवार को बसपा के ट्‌वीटर हैंडल से एक ट्‌वीट किया गया था, जिसमें विपक्षी एकता के नाम पर मायावती, अखिलेश यादव, लालू यादव, शरद यादव और सोनिया गांधी को एक पोस्टर में दिखाया गया था। इस ट्‌वीट के बाद बसपा की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी किया गया, जिसमें यह बताया गया कि यह ट्‌वीट बसपा का नहीं है। इस प्रेसनोट में कहा गया है कि बसपा का कोई अधिकारिक ट्‌वीटर हैंडिल है ही नहीं। वैसे भी बसपा अपनी बातों को विस्तार से और हिंदी में जारी करती है, विस्तार से कहने की सुविधा ट्‌वीटर पर उपलब्ध नहीं है।

प्रेसनोट में मायावती के हवाले से कहा गया है कि यह मामला बिलकुल गलत और शरारत से परिपूर्ण नजर आता है। बसपा हमेशा ‘सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय’ की बात करती है, जबकि ट्‌वीट में ‘बहुजन हिताय और बहुजन सुखाय’ की बात कही गयी है। इस प्रेसनोट से पहले बसपा के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता सतीशचंद्र मिश्रा ने भी कहा था कि बसपा का कोई आधिकारिक ट्‌वीटर हैंडिल नहीं है और यह ट्‌वीट बसपा का नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.