‘नितीश के मन में चोर था’ :लालू यादव

लालू ने सजा के बाद साधा भाजपा पर निशाना

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

पटना के गाँधी मैदान में आज राष्ट्रीय जनता दल द्वारा “भाजपा भगाओ-देश बचाओ”  रैली का आयोजन किया जहां पीएम नरेंद्र मोदी और नितीश कुमार के खिलाफ जमकर भाषण दिया. भाजपा पर निशाना साधते हुए लालू ने बोला, ‘हम कम्यूनल , फासिस्ट लोगों को दिल्ली की गद्दी से उतार देंगे. जिस कम्यूनल ताकत को उतारने के लिए हमने महागठबंधन बनाया था उसे छोड़कर नितीश कुमार भाजपा से मिल गये.’

नितीश कुमार पर शाब्दिक वार तेज़ करते हुए लालू ने बोला, ‘हम जानते थे ये आदमी ठीक नहीं है.हमारे सामने देश टूट रहा था, राम रहीम के बन्दों में नफ़रत हो रही थी. इसलिए हमने नितीश को टीका लगाकर आशीर्वाद दिया था.’ अपने पुत्र तेजस्वी यादव की तारीफ करते हुए लालू ने कहा कि, “नितीश कुमार को तेजस्वी के काम से मिलने वाली तारीफों से जलन हो रही थी.”

आगे लालू ने नितीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘नितीश कुमार को हमने मुख्यमंत्री बनाया, लेकिन उसके मन में शुरू से ही चोर था. नितीश को तेजस्वी यादव से खतरा था. दिल्ली जाकर भाजपा के बड़े नेताओं से जाकर मिले नितीश कुमार. नितीश कुमार ने बिहार की बेटी मीरा कुमार को वोट नहीं दिया. जदयू का वोट मिला होता तो आज बिहार की बेटी मीरा कुमार राष्ट्रपति होती. जब लोग पूछते थे कि नितीश कुमार भाजपा में शामिल हो जायेंगे क्या तो हमने कहा था नहीं वो ऐसा नहीं करेंगे, लेकिन नितीश ने हमारी पीठ पर छुरा घोंपा और भाजपा के साथ मिलकर दोबारा सरकार बना लिए.” 

नितीश कुमार और भाजपा के मिलन को लेकर लालू उनपर जमकर बरसे. उन्होंने कहा, “नितीश कुमार कहा करते थे मिट्टी में मिल जायेंगे लेकिन भाजपा से हाथ नहीं मिलायेंगे. भाजपा ने नितीश कुमार को हाथी की सूंड में लपेट लिया है और बहुत जल्द उनको उठाकर बाहर फेंक दिया जायेगा.”

लालू यादव ने सृजन घोटाले को लेकर भी नितीश कुमार को आड़े हाथों लिया. राबड़ी देवी ने भी नितीश कुमार को बिहार में अकेले चुनाव लड़ने के लिए ललकारा. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी भाजपा और नितीश पर अपना आक्रोश व्यक्त किया. उन्होंने कहा आने वाले समय में भाजपा के साथ जाने वाली कोई भी पार्टी बचेगी नहीं. देखा जाए तो लालू यादव और राबड़ी यादव  में अपने बेटों के अधर में लटकते राजनीतिक करियर की गहरी चिंता नजर आई. रैली में भारी जनसैलाब उमड़ा था जिसके लिए लालू यादव ने ट्वीट कर बिहार की जनता का धन्यवाद भी किया है.

2 COMMENTS

  1. Mujhe aap ke yeh news aacchi lagey aisa he news sacche dil se pesh karna asp bahut aage jayenge yeh hamaara sashirwad hai

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.