कांग्रेस और भाजपा के बीच भ्रष्टाचार का महागठबंधन है-केजरीवाल

ब्यूरो

ऑगस्टा वेस्टलैंड डील को लेकर आम आदमी पार्टी ने आज कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ ऐलान ए जंग करते हुए जंतर मंतर पर धरना दिया है। खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, मंत्री कपिल मिश्र तथा दिल्ली कैबिनेट के अन्य मंत्री भी इस धरने में शरीक हुए हैं। आप कार्यकर्ताओं ने अपने ऐलान के मुताबिक सोनिया गाँधी और प्रधानमंत्री मोदी के घर की ओर भी घेराव के उद्देश्य से जाने का प्रयास किया लेकिन बीच में ही उन्हें रोक दिया गया और कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया।

आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस और भाजपा, दोनों पार्टियों पर आरोप लगाया है कि इन दोनों पार्टियों की आपसी मिली भगत है। केजरीवाल ने कहा,” आज से 4 साल पहले 26 अगस्त 2012 को हम सब लोग यहां इकठ्ठे हुए थे। उस वक्त बीजेपी और कांग्रेस दोनों मिलकर जो भ्रष्टाचार कर रहे थे, जिसके खिलाफ आवाज उठाई गई। नितिन गडकरी और मनमोहन सिंह के आवास का घेराव किया गया था। उस समय जितने भी घोटाले हुए थे, वे सभी दोनों पार्टियों ने मिलकर किए थे। दरअसल दोनों पार्टियों के बीच भ्रष्टाचार का महागठबंधन है।“

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि सोनिया जी और मोदी जी की आपसी साठ गाँठ के तहत तय हुआ है कि भाजपा ऑगस्टा डील पर कुछ नहीं बोलेगी और कांग्रेस मोदी जी की डिग्री पर। केजरीवाल ने कहा कि जब मोदी चुनाव प्रचार करने आए तब उन्होंने इतने शानदार भाषण दिए कि लोगों को उम्मीद बंधी कि मोदी जी आ गए तो सारे भ्रष्टाचारी जेल में जाएंगे। नरेंद्र मोदी जी ने कहा था मैं ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा। मैं सारे भ्रष्टाचारियों को जेल भेजूंगा। दो साल हो गए सत्ता में रहते लेकिन एक भी व्यक्ति को जेल में नहीं डाला गया।

केजरीवाल ने कहा, “ऑगस्टा वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीदने में भारी भ्रष्टाचार हुआ है, लेकिन दो साल में इसकी कोई जांच नहीं हुई। इटली ने इन दो सालों में जांच पूरी करके दोषियों को जेल भी भेज दिया, लेकिन मोदी जी ने इस पर कोई कर्रवाही नहीं की।

इटली कोर्ट के ऑर्डर में सोनिया, राहुल, अहमद पटेल का नाम है, लेकिन मोदीजी सोनिया से सवाल तक नहीं पूछ रहे हैं। मोदी जी कहते हैं कि मैं नहीं कह रहा हूं, इटली की अदालत कह रही है। मैं ये नहीं समझ पा रहा कि मोदी जी सोनिया से इतना डरते क्यों हैं। मोदी जी को एक्शन लेने के लिए पीएम बनाया  है, बयान देने के लिए नहीं।“

केजरीवाल ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि शाह सोनिया से पूछ रहे हैं कि बताइए पैसे किस किस ने लिए। भाजपा के हाथ में सरकार है, भाजपा खुद जांच करे। केजरीवाल ने यहाँ तक कह दिया कि ऐसा लगता है नरेंद्र मोदी जी ने भी वाड्रा को गोद ले लिया है। मेरे ऊपर सीबीआई की रेड करायेंगे लेकिन वाड्रा पर सीबीआई की रेड नहीं कराएंगे। उससे पूछताछ नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी अपनी फर्जी डिग्री के लिए जनता से माफ़ी मांगें। जनता झूठ कभी बर्दाश्त नहीं कर सकती। साथ ही केजरीवाल ने मोदी को चुनौती देकर कहा कि सोनिया गाँधी को गिरफ्तार किया जाए तो सच खुद बखुद सामने आ जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.