आर्य विद्या मंदिर में “डॉ वर्गिस कुरियन: एक स्वप्न द्रष्टा” विषय पर एक दिवसीय महोत्सव धूमधाम से सम्पन्न

आर्य विद्या मंदिर में “डॉ वर्गिस कुरियन: एक स्वप्न द्रष्टा” विषय पर एक दिवसीय महोत्सव धूमधाम से सम्पन्न

आर्य विद्या मंदिर बांद्रा पश्चिम के वार्षिकोत्सव उत्कर्ष 2015 के अन्तर्गत “डॉ वर्गिस कुरियन: एक स्वप्न द्रष्टा” विषय पर एक दिवसीय महोत्सव ...

‘जी सारेगामापा’ के एक्स कंटेस्टेंट जयन अली की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, दोस्त के घर मिली डेड बॉडी
“धारा 370 हटाने पर ही होगी कश्मीर समस्या हल” -अनुपम खेर
एमजी रामचन्द्रन की स्मृति में सरकार जारी कर रही है 100 व 5 रुपये के नए सिक्के

आर्य विद्या मंदिर बांद्रा पश्चिम के वार्षिकोत्सव उत्कर्ष 2015 के अन्तर्गत “डॉ वर्गिस कुरियन: एक स्वप्न द्रष्टा” विषय पर एक दिवसीय महोत्सव धूमधाम से सम्पन्न हुआ। अमूल इंडिया लिमिटेड के प्रणेता डॉ. कुरियन के व्यक्तित्व तथा कृतित्व पर आधारित नृत्य नाटिका के साथ साथ बोल री कठपुतली रानी, लघु नाटिका,मॉस्क मेकिंग, झरोखा पेंटिंग, पतंग मेकिंग तथा टेस्ट आफ इंडिया मास्टर शेफ इत्यादि इवेंट में मुंबई के तेरह प्रतिष्ठित आई.सी.एस.ई. विद्यालयों ने इसमें हिस्सा लिया।

माननीय मुख्य अतिथि जी. सी. एम. एम. एस. के मैनेंजिंग डाइरेक्टर डॉ. आर एस. सोंधी जी अपने समूह के सदस्यों के साथ निर्धारित समय से कार्यक्रम में उपस्थित हुए।  डॉ. सोंधी ने कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा की और छात्रों को सम्वोधित करते हुए कहा,  “डॉ कुरियन के जीवन मूल्य शिक्षा के प्रमुख अंग हैं।  उन्होंने सफलता के लिए कभी छोटा रास्ता (short cut) नहीं चुना। सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ने के लिए साहस और निर्भयता को हथियार बनाना चाहिए।”
सह मुख्य अतिथि तथा  की सुपुत्री सुश्री निर्मला कुरियन कार्यक्रम में  शामिल होने के लिए चेन्नई से आईं। कार्यक्रम को देखकर भावविभोर होकर उन्होंने विद्यालय समूह की निदेशिका तथा प्राचार्या श्रीमती कुमार को कोटिश धन्यवाद दिया और इसी तरह शैक्षणिक कार्यक्रमों को सम्पन्न करने की प्रेरणा दी।
इसके अतिरिक्त उपस्थित अतिथियों ने कार्यक्रम में प्रतिभागी छात्रों, शिक्षक गण तथा अभिभावकों के सामूहिक प्रयास की प्रशंसा की। इस प्रकार कार्यक्रम सकुशल सम्पन्न हुआ।
-सुमन मिश्रा 
आर्य विद्या मंदिर
बांद्रा(प.), मुंबई



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0