बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या का आरोपी जवान हिरासत में

बुलंदशहर हिंसा
बुलंदशहर हिंसा

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोलीबारी की घटना में कथित रूप से संलिप्त एक जवान को आज जम्मू-कश्मीर में हिरासत में ले लिया गया है। बुलंदशहर की घटना में एक पुलिस अधिकारी और एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी।

सूत्रों के अनुसार, जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी को सोपोर में 22 राष्ट्रीय राइफल्स द्वारा हिरासत में लिया गया,।उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) उसे हिरासत में लेने के लिए देर शाम यहां पहुंच सकता हैं।

पिछले सप्ताह बुलंदशहर में भीड़ द्वारा हुई हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और चिंगरावठी गांव के रहने वाले सुमित कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

अधिकारियों ने बताया कि बुलंदशहर में सोमवार को हुई मॉब लिंचिंग के मामले में दो और पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है। खेत में कुछ हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा गोवंश के अवशेष मिलने के बाद बिगड़ी स्थिति को संभालने में नाकाम रहने की वजह से दोनों अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है।

इस बीच, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर की इस घटना को दुर्घटना बताया है, उन्होंने पहले कहा था कि यह घटना एक बहुत बड़ी साजिश थी, लेकिन शुक्रवार को दिल्ली में कहा कि यह घटना वास्तव में एक दुर्घटना थी. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में कोई मॉब लिंचिंग की घटना नहीं हुई है, बुलंदशहर में जो हुआ, वो एक दुर्घटना थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.