स्कूल मे घूमर गाना बजते ही कर दी तोड़फोड़, भगदड़ से हो सकता था बड़ा हादसा

पद्मावत विवाद

पारुल पाण्डेय | Navpravah.com

“पद्मावत” फिल्म पर से जहां संकट के बादल छटते नज़र नहीं आ रहे हैं, वहीं रतलाम में हुई एक घटना ने कुछ नन्हे छात्रों को भयभीत कर दिया है। दरअसल सोमवार को रतलाम के एक स्कूल में अचानक कुछ लोगों ने पद्मावती के घूमर गाने की आवाज़ सुनते ही वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी। इस मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, आगे इसपर जांच जारी है।

इस घटना का CCTV फुटेज भी सामने आया है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह से स्कूल में घुसकर बदमाशों ने तोड़फोड़ मचाया और हंगामा किया। रतलाम स्थित जावरा के सेंट पॉल स्कूल में कक्षा पांचवीं तक के छात्रों का वार्षिकोत्सव आयोजन चल रहा था। इस दौरान कुछ बच्चे मिक्स गाने पर डांस परफॉरमेंस दे रहे थे। इसमें पद्मावत का घूमर डांस भी शामिल था। स्कूल प्रशासन के इस गाने को बंद करवाने के बावजूद भी करणी सेना के नाम पर 20-25 अज्ञात लोग करीब डेढ़ बजे स्कूल में घुसकर तोड़फोड़ करने लगे।

CCTV फुटेज में साफ नजर आ रहा था कि जो बच्चे कुछ देर पहले आयोजन में खुशी मना रहे थे, वे सहमे से नजर आ रहे हैं। इन दहशतगर्दों ने न सिर्फ कुर्सियां तोड़ी, बल्कि डीजे साउंड सिस्टम उठाकर फेंक दिया। इतना ही नहीं, 3-4 विरोधियों ने प्रिंसिपल ऑफिस में घुसकर गाली गलौच भी की। ऐसे में स्कूल में अफरा-तफरी के माहौल से भगदड़ मच गई। इस दौरान कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था।

इस दौरान मौके पर पहुची थाना जावरा पुलिस और एस.डी.ओ.पी. डी.आर. माले के अनुसार इस  मामले में 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ पर तोड़फोड़ का मामला दर्ज किया गया हैं। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है। खबर के मुताबिक सख्ती से पूछताछ करने पर उन लोगों ने तोड़फोड़ की बात कबूल की हैं।

गिरफ्तार आरोपियों में दिव्यराजसिंह उर्फ शिवराजसिंह, किशोरसिंह, अर्जुनसिंह, नारायणसिंह, शुभमराजसिंह उर्फ मॉन्टी, धर्मेंद्रसिंह, राहुल और लोकेंद्रसिंह शामिल हैं। आरोपियों में कुछ जावरा के ही भगत सिंह कॉलेज के छात्र बताए जा रहे हैं। आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.