अमेरिका : टेक्सास मे प्रचंड तूफान से 50 से ज्यादा लोगों की मौत

अमेरिका : टेक्सास मे प्रचंड तूफान से 50 से ज्यादा लोगों की मौत

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com अमेरिका के टेक्सास में प्रचंड तूफान आया है, बताया जा रहा है कि टेक्सास में आई बाढ़ अमेरिका के इतिहास की सर्वाधिक विनाश...

शौहर के जुल्मो से परेशान हो कर पत्नी, मीडिया के सामने ‘ख़ुला’ लेकर उससे अलग रहने का किया ऐलान .
भारत-पाकिस्तान फाइनल मैच को लेकर ऋषि कपूर ने किया ट्वीट, भड़के पाकिस्तानी
‘जो बाइडेन’ को अमेरिका के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाज़ा गया

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

अमेरिका के टेक्सास में प्रचंड तूफान आया है, बताया जा रहा है कि टेक्सास में आई बाढ़ अमेरिका के इतिहास की सर्वाधिक विनाशकारी बाढ़ है। तूफान ने 25 अगस्त को टेक्सास में दस्तक दी थी और अभी तक हालात वहाँ के ऐसे ही हैं।

बाढ़ से अभी तक 30,000 से अधिक लोगों को बचाया जा चुका है और कुल 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, आशंका है कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि तूफान से प्रभावित 311,000 लोगों ने अब तक सरकारी सहायता के लिए पंजीकरण कराया है, पेंस ने तूफान से प्रभावित टेक्सास के कई क्षेत्रों का दौरा किया और कहा कि हम आज यहां हैं, कल भी यहां होंगे और जब तक यह राज्य, शहर या क्षेत्र पहले से बेहतर नहीं हो जाता, हम रोजाना यहीं होगें।

पेंस ने लोगों के लिए वित्तीय सहायता को मंजूरी देने हेतु सरकार की इच्छा भी जताई। पेंस ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया शनिवार को यहां आएंगी और इस तूफान से प्रभावित लोगों का जायजा लेगें।



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0