न्यूयॉर्क ‘इंडिया डे परेड’ में सितारों समेत हजारों भारतीय हुए शरीक

0
1
Indian movie star and parade grand marshal Rana Daggubati, center, waves to crowd during the India Day parade, celebrating the 71st independence day of India, Sunday Aug. 20, 2017, in New York. (AP Photo/Bebeto Matthews)
सौम्या केसरवानी। Navpravah.com
न्यूयॉर्क मे कल शाम भारत की आजादी का जश्न मनाया गया, जिसमे हजारों भारतीय पारंपरिक परिधान मे शामिल हुए। परेड मे ‘बाहुबली’ के सितारे राणा दुग्गुबती और तमन्ना भाटिया ने भी शिरकत की।
फेडरेशन आफ इंडियन एसोसिएशन की ओर से 37वीं इंडिया डे परेड का आयोजन न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और कनेक्टिकट में किया गया। कई भारतीय-संगठनों ने विभिन्न झांकियां निकाली। न्यूयॉर्क के मेयर बिल डी ब्लैसियो ने परेड में भाग लेने वालों का अभिवादन और भारतीय तिरंगा लहराते हुए कहा, “यह परेड न्यूयॉर्क को बेहतर और अमेरिका को मजबूत बनाने में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के योगदान की परिचायक है।”
वहाँ मौजूद अभिनेता राणा दुग्गुबती ने कहा, “यह मेरे लिए गर्व का मौका है, आप लोग देश के बाहर यहाँ हमलोग का गौरव बढ़ा रहे हैं।” वही अभिनेत्री तमन्ना ने कहा, “भारतीयों को देश की सभ्यता व संस्कृति का जश्न मनाते देखना बहुत ही अद्भुत है।
परेड में शामिल सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने लोगों से भारत को ज्ञान के क्षेत्र में फिर विश्व गुरु बनाने के लिए साथ आने की अपील की। कुमार को उनकी संस्था सुपर 30 के जरिए शिक्षा के क्षेत्र में असाधारण योगदान के लिए इस परेड मे आमंत्रित भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here