पाकिस्तानी कलाकारों को लात मारकर भगाओ -अभिजीत भट्टाचार्य

अमित द्विवेदी,

उरी में हुए आतंकी हमले के बाद पूरा भारत देश पाकिस्तान के खिलाफ क्रोध से धधक रहा है। इस क्रोध की आग से बॉलीवुड भी अछूता नहीं है। एक ओर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने बॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाले पाकिस्तानी अभिनेताओं और कलाकारों को देश छोड़ने की धमकी दी है, तो दूसरी गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों को मौका देने वाले निर्माता निर्देशकों पर अपशब्दों में साथ अपना गुस्सा उतारा है।

मनसे द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों व भारतीय निर्माताओं को धमकी दिए जाने के बाद बॉलीवुड सिंगर अभिजीत ने महेश भट्ट और करण जौहर आदि निर्माताओं के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, “बॉलीवुड अब फ्रस्ट्रेटेड गे और किन्नरों से भरा पड़ा है। उनमें कोई दम नहीं है, उन्हें तो बस पाकिस्तान वाले पठान बॉयफ्रेंड चाहिए।”

अभिजीत ने ट्वीट किया, “राजनीतिक पार्टियां छुट्टा तोड़-फोड़ कर फायदा उठाती हैं, लेकिन उनमें जौहर, भट्ट, खान जैसे ‘गद्दारों’ से पंगा लेने की हिम्मत नहीं।”

अभिजीत ने यह भी कहा,” मैंने कभी नहीं कहा है कि पाकिस्तानी कलाकारों का बहिष्कार करो, बल्कि इन्हें तो लात मार कर बाहर करना चाहिए। शर्म करो करण जौहर, महेश भट्ट, इनको मौका और पैसा देकर पालने के लिए। “

हमेशा से पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करनेवाले गायक अभिजीत ने दरअसल इस बार इन बॉलीवुड निर्माताओं व निर्देशकों को इस वजह से निशाने पर लिया है क्योंकि करण जौहर की दिवाली पर रिलीज होने वाली फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान नजर आने वाले हैं। इसके पहले भी करण के धर्मा प्रोडक्शन्स की फिल्मों में फवाद नजर आए थे। महेश भट्ट अक्सर अपनी फिल्मों में पाकिस्तानी अभिनेता, गायक और संगीतकारों को अवसर देते रहे हैं। दूसरी ओर शाहरुख खान अपनी आगामी फिल्म ‘रईस’ में पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान के साथ दिखाई देंगे। सलमान खान भी फवाद खान को लेकर फिल्म बनाने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि मनसे की चित्रपट सेना ने पाकिस्तानी कलाकारों को धमकी दी है कि यदि वे अगले 48 घंटों के भीतर भारत से लौट नहीं गए तो पाकिस्तानी कलाकार तो मार खाएंगे ही, साथ में जो यहां निर्माता व निर्देशक हैं, उनकी भी पिटाई होगी।

इसके अलावा उरी आतंकी हमले के बाद से ट्विटर पर #NoVisaToPakArtist और #BanPakArtists जैसे हैशटैग के साथ पाकिस्तानी कलाकारों फवाद खान, माहिरा खान, सिंगर आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान और गुलाम अली की तस्वीरों के साथ ट्वीट किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.