अमेरिकी थिंक टैंक का बयान- PM मोदी ने शुरू किया स्वर्ण युग

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com
भारतीय मूल के एक शीर्ष अमेरिकी थिंक टैंक का कहना है कि पिछले दिनों बिहार की राजनीति में जिस प्रकार से बीजेपी ने वापिसी की है और सत्ता पर अपनी पकड़ बनाई है उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के स्वर्ण काल की शुरुआत की है।
कार्नेगी एंडोमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस में दक्षिण एशिया कार्यक्रम के निदेशक एवं वरिष्ठ फेलो मिलान वैष्णव ने एक संपादकीय में कहा कि
ताजा उथल-पुथल इस बात का संकेत है कि नेहरु-गांधी परिवार की कांग्रेस पार्टी द्वारा लंबे समय से नियंत्रित देश में अब भाजपा राजनीति का नया केंद्र है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 2019 में देश में होने वाले चुनावों के लिए बीजेपी न सिर्फ एक बड़ी पार्टी है, बल्कि वह शक्तिशाली राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत करने की दिशा में भी बेहद तेज गति से आगे बढ़ रही है।
उन्होंने लिखा है, भाजपा सरकार के लगातार मजबूत होने से नीतिगत स्थिरता और राजनीतिक मजबूती के संकेत मिल रहे हैं।
वैष्णव ने कहा कि उनकी व्यापार-अनुकूल नीतियां,राष्ट्रवादी बयानबाजी और उनकी आकांक्षा से भरी अपील युवाओं में उत्साह भरती है और इसके जरिए मोदी अपनी पार्टी को एतेहासिक चुनावी जीत की और आगे ले गए हैं।
उन्होंने कहा कि तीन दशक में बहुमत हासिल करने वाली पहली पार्टी बन मोदी ने भाजपा के लिए स्वर्णकाल का प्रारंभ कर दिया है।
उन्होंने लिखा कि इस क्रम में बिहार के जुड जाने से राज्यसभा में भाजपा जल्द ही बहुमत में आ जाएगी और यह काम 2018 के अंत तक हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.