डोनाल्ड ट्रंप की धमकी को उत्तर कोरिया ने बताया ‘कुत्ते के भौंकने’ जैसा

एनपी न्यूज़ डेस्क । Navpravah.com
 सोल । जब से डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के राष्ट्रपति बने हैं तब से उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच शीतयुद्ध में काफी तेजी देखने को मिल रही है । एक बार फिर उत्तर कोरिया ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उनके देश को बर्बाद करने की धमकी को तवज्जो न देते हुए इसकी तुलना ‘कुत्ते के भौंकने’ से की और कहा कि उत्तर कोरिया इस धमकी से नहीं डरेगा । फ़िलहाल अभी तक व्हाइट हाउस से कोई प्रतिक्रिया नही आई है । लेकिन वैश्चिक स्तर पर इसे उत्तर कोरिया का अमेरिका पर एक बड़ा कूटनीतिक हमले वाला बयान बताया जा रहा है ।
आपको बता दें कि ट्रंप ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए अपने पहले संबोधन में उत्तर कोरिया को चेतावनी दी थी कि अगर उसने अमेरिका या उसके सहयोगी देशों पर हमला किया तो अमेरिका उसे ‘पूरी तरह बर्बाद’ कर देगा ।
बहरहाल , संयुक्त राष्ट्र बैठकों के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग-हो को पत्रकारों ने ट्रंप के भाषण से संबंधित सवालों से घेर लिया और उत्तर कोरियाई मंत्री ने एक कहावत से इसका जवाब दिया । उन्होंने कल अपने होटल में प्रवेश करते हुए कहा, ‘एक कहावत है कि कुत्ते कितना भी भौंकते रहे लेकिन कारवां चलता रहता हैं।’ अगर वे धमकियों से हमें डराने की कोशिश कर रहे हैं तो वे निश्चित रूप से सपना देख रहे हैं । दुनिया से अलग-थलग पड़े और आर्थिक संकट से जूझ रहे उत्तर कोरिया ने कहा कि उसे अमेरिका की आक्रामकता से बचाव करने के लिए परमाणु हथियारों की जरूरत है ।
आपको बता दें कि उत्तर कोरिया ने जुलाई में दो अंतरमहाद्विपीय बैलिस्टिक मिसाइलों का भी परीक्षण किया जिसकी जद में अमेरिका का मुख्य भूभाग भी है । ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन को ‘रॉकेट मैन’ बताया और उन्होंने कहा कि वह एक ‘आत्मघाती अभियान’ पर है | फिलहाल उत्तर कोरिया और अमेरिका का शीतयुद्ध कड़ा रुख अख्तियार करता जा रहा । अब देखना होगा की अमेरिका इस बयान का जवाब कैसे देता है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.