फ्लोरिडा में इरमा तूफ़ान से तबाही, ३ की मौत

फ्लोरिडा में इरमा तूफ़ान से तबाही, ३ की मौत

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com  कैरेबियाई क्षेत्र में भारी तबाही मचाने के बाद इरमा तूफान अमेरिका के तटवर्ती शहर फ्लोरिडा से टकरा गया है. तूफान के वज...

बेतुके बयान को लेकर ‘ट्रोल’ हुईं प्रियंका चोपड़ा, लोगों ने कहा, ‘नहीं मालूम तो चुप रहा करो’
बिहार में RJD नेता केदार राय की हत्या
धारावाहिक ‘महाकाली अंत ही आरंभ’ के दो एक्टर्स की मौत
एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 
कैरेबियाई क्षेत्र में भारी तबाही मचाने के बाद इरमा तूफान अमेरिका के तटवर्ती शहर फ्लोरिडा से टकरा गया है. तूफान के वजह से तीन लोगों की मौत हो गई. तूफान के बाद फ्लोरिडा में तेज बारिश हो रही है. हालांकि इरमा तूफान को डाउनग्रेड कर तीसरी कैटेगरी में रखा गया है, लेकिन फ्लोरिडा के तट पर हवा की रफ़्तार तकरीबन 200 किलोमीटर प्रति घंटा थी. तूफान के वजह से भारतीय मूल के हजारों अमेरिकी नागरिकों समेत लाखों लोगों को राज्य से बाहर निकाला गया.
फ्लोरिडा गल्फ कोस्ट के उत्तर पश्चिम की ओर जाने से पहले 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इरमा तूफान के निचले फ्लोरिडा कीज से टकराने की आशंका है. इसकी वजह से हवाएं चल रही हैं. तूफान की निगरानी करने वाले केंद्र ने कहा, ‘जानलेवा तूफान के चलते फ्लोरिडा कीज समेत फ्लोरिडा पश्चिम तट के अधिकतर हिस्सों के आस-पास बाढ़ आने का भारी खतरा है. तूफान के चलते मची तबाही को देखते हुए 63 लाख से अधिक लोगों को फ्लोरिडा छोड़ने के लिए कहा गया है, क्योंकि इस तूफान के रास्ते में आने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए यह जानलेवा हो सकता है.
इरमा तूफान पहले से ही कैरेबियाई क्षेत्र के कई हिस्सों में तबाही मचा चूका है. इसके चलते 25 लोगों की मौत हो गई है. फ्लोरिडा भर में करीब 120,000 भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक रहते हैं, जबकि इनमें से हजारों नागरिक खतरे की दृष्टि से संवेदनशील मियामी, फोर्ट लॉडरडेल और टेम्पा में मौजूद हैं.
बताया जा रहा है कि इरमा तूफान द्वितीय विश्व युद्ध में इस्तेमाल हुए सभी बमों से दो गुना ज्यादा ताकतवर है. विशेषज्ञ इस तूफान की शक्ति सात लाख करोड़ वाट्स बता रहे हैं. इस तूफान को दो और तूफानों का साथ मिल गया है जिस कारण ये और खतरनाक हो गया है.



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0