आतंकवाद पर काबू करो, वरना पाकिस्तान में घुसकर करेंगे सफाया -अमेरिका

शिखा पाण्डेय,

पाकिस्तान भले ही अपनी हरकतों से बाज़ न आ रहा हो, पर उसकी असलियत अब दुनिया के सामने आ चुकी है। आतंक की बुवाई और खेती का जो कारनामा वो सीधेपन की आड़ में कर रहा है, उसे अमेरिका भी अच्छी तरह समझ चुका है। इसीलिए अमेरिका ने पाकिस्तान को आगाह किया है कि अगर जरूरत पड़ी तो वह खुद पाकिस्तान में घुसकर सभी आतंकी नेटवर्क्स खत्म कर देगा।

यह चेतावनी यूएस के टेररिज्म और फाइनेंशियल इंटेलिजेंस के एक्टिंग अंडर सेक्रेटरी एडम जुबिन ने दी है। जुबिन ने शनिवार को वॉशिंगटन में एक इवेंट में कहा, “समस्या यह है कि पाकिस्तान सरकार में मौजूद कुछ ताकतें, खासकर- आईएसआई देश में एक्टिव सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाहती। इसीलिए हम पाकिस्तान में अपने सहयोगियों से लगातार यह कह रहे हैं कि देश में ऑपरेट सभी आतंकी नेटवर्क के खिलाफ कदम उठाया जाए। “

जुबिन ने कहा कि अमेरिका इस काम में पाकिस्तान की मदद करने को तैयार है, लेकिन इसके बावजूद अगर पाकिस्तान में सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी, तो अमेरिका खुद उन्हें खत्म करने से नहीं हिचकेगा।

जुबिन ने यह भी कहा कि पाकिस्तान खुद भी क्रूर आतंकी हमलों से पीड़ित है, वहां के स्कूल्स, मार्केट और मस्जिदों पर अक्सर हमले होते रहते हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस हिंसा के पीछे पाकिस्तान की ही कुछ ताकतों का हाथ है जिसने देश को पीछे धकेल दिया है। जुबिन ने साफ़ लफ़्ज़ों में चेतावनी दी कि आईएसआई की तरफ से आतंकी संगठनों को सपोर्ट अभी भी जारी है और अमेरिका इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।

उल्लेखनीय है कि उरी आतंकी हमले के बाद इंडियन आर्मी ने 28-29 सितंबर के दरम्यां रात पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक कर लगभग 40 आतंकियों को मार गिराया था। इसके साथ ही भारत सरकार ने इंटरनेशनल लेवल पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने का दबाव भी बना रखा है। पाकिस्तान में पनप रहे आतंकवाद और उससे पूरी दुनिया को होने वाले खतरे को लेकर भारत के साथ साथ अमेरिका भी चिंतित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.