पाकिस्तानी राग, आक्रमण किया तो पछताएगा भारत

अमित द्विवेदी@नवप्रवाह.कॉम,

अमित द्विवेदीलगातार सीजफायर का उल्लंघन करने वाला पाकिस्तान धीरे-धीरे अपने असली रंग में नज़र आ रहा है। इसी का एक नमूना पेश करते हुए पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख़्वाजा मुहम्मद आसिफ  ने भारत को गीदड़ भभकी दी है। एक रेडियो चैनल से बातचीत के दौरान आसिफ ने कहा कि भारत ने अगर पाकिस्तान पर आक्रमण किया तो उसे भारी क़ीमत चुकानी पड़ेगी। जिसे वो दशकों तक याद करेगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने शुक्रवार को जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कई इलाकों और सीमा चौकियों पर भारी गोलाबारी की, सीजफायर के उल्लंघन के चलते इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें पाकिस्तान के कम से कम आठ नागरिकों की मौत हो गई। जिसके बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। लगातार कर रहे सीजफायर उल्लंघन के बाद भी पाकिस्तान अपने रवैये से बाज़ नहीं आ रहा है।

जवाबी कार्रवाई से परेशान पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त टीसीए राघवन को तलब कर इस कथित संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया।

पाकिस्तान का दावा है कि सियालकोट के पास हरपाल और चपरार क्षेत्र में भारतीय पक्ष की ओर से कथित गोलीबारी में छह नागरिक मारे गए और 22 महिलाओं समेत 47 अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तान की इस धमकी पर भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पाकिस्तान अपने गिरेबां में झाँक कर देखे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान खुद कई दिक्कतों से घिरा हुआ है, ऐसे में वो हमें क्या धमकी दे रहा है। भारत हमेशा ही अच्छे रिश्ते चाहता है। जहां तक हमारी सुरक्षा की बात है वे चिंता न करें। हम स्वयं इतने सक्षम हैं कि अपने देश की रक्षा कर सकें। पाकिस्तान अपनी चिंता करे।

गौरतलब है कि 1947 से लेकर अब तक भारत-पाक के बीच 4 बार युद्ध हुए हैं 1947, 65, 71 और 1999 में। हर बार पाक को भारतीय सेना ने धूल चटाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.