वर्ल्ड बैंडमिंटन चैंपियनशिप्स के रोमांचक फाइनल मुकाबले में हारीं सिंधु, जीता रजत पदक

वर्ल्ड बैंडमिंटन चैंपियनशिप्स के रोमांचक फाइनल मुकाबले में हारीं सिंधु, जीता रजत पदक

शिखा पाण्डेय । Navpravah.com वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप्स के फाइनल मुकाबले में भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु को रोमांचक हार मिली है। कहने का तात्प...

हरियाणा: पीड़िता के साथ 3 लोगों ने किया गैंगरेप, घर के बाहर लगा दिए थे पोस्टर, युवती ने की खुदखुशी
NIA की मांग, फिर से हो UP विधानसभा में मिले विस्फोटक की जांच
‘मोदी न करें ब्रिक्स में पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद संरक्षण पर बात’ :चीन   

शिखा पाण्डेय । Navpravah.com

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप्स के फाइनल मुकाबले में भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु को रोमांचक हार मिली है। कहने का तात्पर्य यह है, कि सिंधु भले ही हार गई हों, उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी नोजोमी ओकुहारा को कड़ी टक्कर दी। अब ओलिंपिक रजत पदक विजेता सिंधु को ग्लासगो के इस इवेंट में भी रजत से ही संतोष करना पड़ेगा।

सिंधु वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचनेवाली साइना नेहवाल के बाद दूसरी भारतीय खिलाड़ी रहीं। इस हार में दुःखद बात मात्र यह रही, कि वह इस खेल में देश की पहली विश्व चैंपियन बनने से चूक गईं।

विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू को एक घंटा और 50 मिनट चले मुकाबले में 12वीं वरीयता प्राप्त जापानी खिलाड़ी ओकुहारा ने 19-21, 22-20, 20-22 से हरा दिया। उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिंधु का यह तीसरा मेडल है। उन्होंने 2013 और 2014 में ब्रॉन्ज मेडल जीते थे। ग्लास्गो (स्कॉटलैंड) में 22 साल की सिंधु ने चीन की चेन यू फेई को 21-13, 21-10 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

ओकुहारा ने इससे पहले सेमीफाइन में भारत की साइना नेहवाल को हरा कर फाइनल में जगह बनाई थी।
इस प्रकार सिंधु ने रजत व साइना ने कांस्य पदक जीतकर भारत के लिए इस विश्व चैंपियनशिप को यादगार बना दिया।



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0