BWF सुपर सिरीज़: जापान की यामागुची को हराकर पी.वी. सिंधू ने खोला खाता

शिखा पाण्डेय,

बीडल्यूएफ सुपर सीरीज में पहली बार खेल रही भारत की बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू ने पहली सफलता के साथ इस टूर्नामेंट में अपना खाता खोला है। ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने महिला एकल के ग्रुप बी मैच में अपने से बेहतर रैंकिंग वाली जापान की अकाने यामागुची को हराया। सिंधू ने दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी यामागुची को एक घंटे से अधिक चले मुकाबले में 12-21, 21-8, 21-15 से हराया।

पहले गेम में सिंधू ने शुरुआत में ही 3-6 की बढ़त बनाई जिससे वह उबर ही नहींं पाई। यामागुची ने इस बीच सिंधू की गलतियों का पूरा फायदा उठाया और आसानी से अंक जुटाए और ब्रेक तक 11-5 की मजबूत बढ़त बना ली। सिंधू का प्रदर्शन इस राउंड में अच्छा नहीं रहा और यामागुची ने 14-7 स्कोर कर लिया, लेकिन इसके बाद सिंधू के शानदार स्मैश और जापान की खिलाड़ी द्वारा नेट पर शॉट उलझाने और कुछ गलतियों से चार अंक सिंधु के खाते में जुट गए। सिंधू ने वीडियो चैलेंज भी जीतकर यामागुची की बढ़त को 14-11 तक सीमित किया। सिंधू ने इसके बाद सहज गलतियां की जिससे यामागुची 17-12 से आगे हो गई जिसके बाद जापान की खिलाड़ी ने लगातार चार अंक के साथ पहला गेम जीत लिया।

 सिंधू ने दूसरा गेम 21-8 पर समाप्त किया। निर्णायक गेम में ओलंपिक रजत पदक विजेता और साल में सबसे ज्यादा सुधार करने वाली खिलाड़ी का पुरस्कार पाने वाली सिंधू ने अपनी लय को लगातार कायम रखा और 8-4, 10-6, 16-10,19-12 से अपनी बढ़त मजबूत रखते हुये 21-15 पर गेम और मैच जीत लिया। सिंधू का अब गुरुवार को अपने ग्रुप में चीन की सुन यू के साथ मुकाबला होगा। सिंधू के ग्रुप में विश्व और ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन भी हैं। सुन यू ने ग्रुप बी में कैरोलिन मारिन को 58 मिनट में 21-18, 25-22 से शिकस्त दी।

आपको बता दें कि भारत के लिए रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधू ने हाल ही में चीन सुपर सीरीज फाइनल का खिताब जीता है और हांगकांग ओपन में उप विजेता रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.