‘सेमीफाइनल हारीं साइना, सिंधु से उम्मीद बरक़रार’ :वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप

‘सेमीफाइनल हारीं साइना, सिंधु से उम्मीद बरक़रार’ :वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com  भारतीय शटलर साइना नेहवाल को ग्लास्गो (स्कॉटलैंड) में चल रही वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मुक़ाबले में हार ...

राज्यसभा में बरसीं सुषमा: प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप तक को चुनौती देने की हिम्मत
प्रभु ने रेलकर्मियों पर गिरायी गाज
अमेरिका:  एक बार फिर ‘हेट क्राइम’: सिख सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग छात्र की छुरा घोंपकर हत्या
एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 
भारतीय शटलर साइना नेहवाल को ग्लास्गो (स्कॉटलैंड) में चल रही वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मुक़ाबले में हार का सामना करना पड़ा है। साइना को वर्ल्ड नंबर 12,जापान की खिलाड़ी नोजोमी ने 12-21, 21-17, 21-10 से मात दी।
ऐसे में वर्ल्ड रैंकिंग में 16वां स्थान रखनेवाली साइना को ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ेगा। हालांकि अब भी भारत के लिए सिल्वर या गोल्ड मैडल की उम्मीद बरकरार है क्योंकि दूसरे सेमीफाइनल में भारत की पीवी सिंधु का मुकाबला चीन की युफी चेन से होना अभी बाक़ी है।

जापानी प्रतिद्वंद्वी नोजोमी के खिलाफ इस मुकाबले में साइना को कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा। साइना ने पहला गेम तो आसानी से जीत लिया, लेकिन बाद के दोनों गेम नोजोमी न्र जीत लिए व फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

उल्लेखनीय है कि साइना ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में 2015 के बाद दूसरा मेडल सुनिश्चित किया है, भले ही वह कांस्य पदक है। 2015 में साइना ने स्पेन की कैरोलिना मारिन के हाथों फाइनल गंवाया था। इस वजह से उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा था। साइना तब इस टूर्नामेंट में सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी थीं।



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0