शतक से चूककर भी राहुल ने बनाया रिकार्ड

KL rahul scores 85 runs against sri lanka

पीयूष चिलवाल । Navpravah.com

श्रीलंका के पल्लीकेले स्टेडियम में चल रहे भारत और श्रीलंके तीसरे और आखिरी मैच के पहले दिन में भारत ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 329 रन बनाए। पिछले मैच की तरह इस मैच में भी शिखर धवन और लोकेश राहुल का शांदार प्रदर्शन जारी रहा। शिखर धवन ने शतक जमाते हुए 119 रन बनाए और लोकेश राहुल 85 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

पिछले मैच की तरह इस मैच में भी शतक बनाने से चूके लोकेश राहुल ने अपने नाम लगातार 7 शात अर्धशतक बनाने का रिकाॅर्ड अपने नाम किया है। वे भारत के पहले और दुनिया के छठे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने यह रिकार्ड अपने नाम किया है। उनके अलावा पांच और ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम यह रिकार्ड दर्ज है। उनमें एंडी फ्लावर, सर एवर्टन वीक्स, कुमार संगाकारा, क्रिस रोजर्स और शिव नरैन शामिल हैं।

भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 42, अजिंक्या रहाणे ने 17, आर अश्विन ने 31 और पुजारा ने 8 रन का योगदान दिया। जबकि पहले दिन का खेल खत्म होने पर रिद्धिमान साहा और हार्दिक पांड्या क्रमशः 13 और 1 रन पर नाबाद हैं। वहीं श्रीलंका की तरफ से पुष्पकुमारा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। सदाकन और फर्नांडो के खाते में क्रमशः 2 और 1 विकेट आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.