श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिलशान ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

अमित द्विवेदी,

श्रीलंका के महान बल्‍लेबाज और पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। दिलशान ने आज ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टी 20 मैच खेला। श्रीलंका के इस महान खिलाड़ी को उनके टीम के सदस्‍यों ने भव्‍य विदाई दी। आईसीसी ने भी श्रीलंका के इस पूर्व कप्तान को शानदार अंतरराष्ट्रीय कैरियर के लिये बधाई दी है।

हालांकि अपने आखिरी मैच में दिलशान बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये और मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उनके अब तक के शानदार क्रिकेट करियर के लिए सभी खिलाड़ियों ने बल्‍ला ऊपर उठाकर दिलशान को सम्‍मान दिया।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने अपने बयान में कहा, ‘‘दिलशान की सभी प्रारुपों में उपलब्धियां शानदार हैं। मजबूत बल्लेबाज के तौर पर शुरुआत करनेवाले दिलशान खेल की जरुरतों के हिसाब से खुद को ढालते रहे और वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलों  में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक रहे।”

उन्होंने कहा, ‘‘वह अपने लाजवाब स्ट्रोक्स और आक्रामक सलामी बल्लेबाज के तौर पर हमेशा याद किए जायेंगे। हम दिलशान को शानदार कारियर के लिये बधाई देते हैं और भविष्य में उनकी सफलता की कामना करते हैं।”  आपको बता दें कि दिलशान उन 11 खिलाडियों में से एक हैं जिन्होंने खेल के प्रत्येक प्रारुप में शतक जड़ा है।

गौरतलब है कि दिलशान ने 2013 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 87 टेस्ट मैचों में 16 शतक से 5,492 रन, 330 वनडे में 22 शतकों से 10,290 रन जोड़े हैं। टी20 में उनके 80 मैचों में 1889 रन हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.