क्रिकेट में आज भारत-पाक का महामुक़ाबला, हॉकी और बैडमिंटन में भी बड़ा दिन

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

आज भारत और पाकिस्तान की बीच चैंपियंस ट्रॉफी के सुपरफाइनल का दिन है। आज भारत न सिर्फ क्रिकेट, बल्कि हॉकी में भी अपने प्रतिद्वंद्वी से भिड़ेगा।

आज शाम साढ़े छह बजे हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में ली वैली हॉकी सेंटर में भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे, लेकिन उससे पहले दोपहर 2.10 बजे भारत के लिए एक और खिताबी मुकाबला है।

जकार्ता में इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत अपने जापानी प्रतिद्वंद्वी का सामना करेंगे। उधर, विराट कोहली ने भारतीय हॉकी टीम को अपना शुभकामनाएं दी हैं।

भारत हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में लगातार दो जीत हासिल कर चुका है, शनिवार को उसने कनाडा को 3-0 से मात दी, इससे पहले गुरुवार को भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड को 4-1 से शिकस्त दी थी। हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान एक ही पूल-बी में हैं, अब 18 जून को भारत का मुकाबला अपने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हैं।

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है, श्रीकांत ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को 21-15 14-21 24-22 से हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.