निराशाजनक रविवार, हांगकांग ओपन के फाइनल में सिंधु व समीर दोनों हारे

शिखा पाण्डेय,

हांगकांग ओपन सुपर सीरीज के फाइनल पर नज़र गड़ाए बैठे पूरे देश को आज निराशा हाथ लगी। महिला एवं पुरुष वर्ग के फाइनल में पहुंचे दोनों भारतीय खिलाड़ी पी वी सिंधु और समीर वर्मा को क्रमशः महिला एवं पुरुष वर्ग के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

भारत के समीर वर्मा को हांगकांग के का लोंग एंगस ने 14-21, 21-10, 11-21 से हराया। समीर पहली बार किसी बैडमिंटन सुपर सिरीज के फाइनल में पहुंचे थे। इससे पहले वे लगातार तीन बार पहले ही राउंड में बाहर हो गए थे। उन्‍होंने तीन सप्‍ताह पहले बिटबर्गर बैडमिंटन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। हांगकांग ओपन के फाइनल में पहुंचने के लिए समीर ने दुनिया के नंबर तीन खिलाड़ी जेल ओ’जोर्गेनसेन को मात दी थी। वहीं एंगस सुपरसीरीज टूर्नामेंट जीतने वाले हांगकांग के पहले खिलाड़ी हैं। वहीं सिंधु हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला वर्ग के फ़ाइनल में हार गईं।

सिंधु ने अपने प्रतिद्वंदी को कड़ा मुकाबला दिया, लेकिन जीत नहीं पाईं। 41 मिनट तक चले मुकाबले में उन्हें ताइवान की ताइ ज़ू यिंग ने 21-15, 21-17 से हराया। आपको बता दें कि सिंधु ने सेमीफाइनल मुकाबले में चेयुंग नगान यी को 21-14, 21-16 को हराकर फ़ाइनल में जगह बनाई थी। भारत की साइना नेहवाल क्वार्टर फ़ाइनल मुक़ाबले में ही हार गई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.