उत्तर प्रदेश विधान परिषद में सपा सदस्यों ने सभापति पर फेंके गोले

उत्तर प्रदेश विधानसभा में गोले फेंकते हुए सपा सदस्य
एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 
उत्तर प्रदेश विधानमंडल के आज से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र में जमकर हंगामा हुआ। दोपहर 12 बजे शुरू हुए इस सत्र में, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के सदस्य वेल में आ गए और सरकार विरोधी नारेबाजी करते रहे।
हंगामे और शोर-शराबे के बीच विधानसभा बैठक के सभी कार्य निबटाए गए, हंगामे के बीच विधान परिषद स्थगित कर दी गई है। विधानसभा सत्र 14 दिसंबर से 22 दिसंबर तक चलेगा। पिछले सत्र में विपक्षी दलों ने सदन की कार्यवाही में हिस्सा न लेकर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की थी, तब बजट सत्र में विपक्षी नेताओं व सत्ता पक्ष के बीच तीखा विवाद हुआ था। इस बार सपा के साथ कांग्रेस, बसपा भी सरकार को घेरने की तैयारी में है। 
भाजपा सरकार मौजूदा वित्तीय वर्ष में 18 दिसम्बर को एक और अनुपूरक बजट लाने की तैयारी कर रही है, बजट 10-15 हजार करोड़ रुपये के होने का अनुमान है। इसके जरिए सीएम की उन घोषणाओं के लिए धन का बंदोबस्त होगा, जो उन्होंने समय-समय पर की हैं। योगी ने जरूरी खर्चो के लिए ही बजट प्रावधान के निर्देश दिए, 200 करोड़ रुपये आकस्मिता निधि के रूप में रखे जाएंगे। सरकारी विभागों पर दबाव है कि वह केवल बहुत जरूरी प्रस्तावों के लिए पैसा बजट के जरिए मांगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.