अपनी इज़्ज़त बचाने में जुटी है सपा-बसपा और कांग्रेस -पीएम मोदी

Narendra Modi

इलाहाबाद से अनुज हनुमत और सौम्या केसरवानी की रिपोर्ट

Navpravah.com

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान सम्पन्न हो चुका है और चौथे चरण के मतदान से पहले सभी पार्टियों के बडे नेता धुंआधार रैलियां करने में जुटे हैं। आज इलाहाबाद के फूलपुर में  एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेन्द मोदी ने प्रदेश के तीनों प्रमुख विरोधी दलों सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ ये दल अपनी इज्जत बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं, तो दूसरी तरफ बीजेपी प्रदेश के विकास के लिए चुनाव मैदान में है।

रैली को संबोधित करते हुये पीएम मोदी ने कहा कि पूरे यूपी में परिवर्तन की आंधी चल रही है और यूपी के लोग समाजवादी पार्टी के कुशासन से तंग आ चुके हैं। पीएम ने सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यूपी अपराध, अत्याचार, भाई-भतीजावाद और शोषण में एक नंबर पर है। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, रोजगार के नाम पर यूपी सबसे आखिरी कतार में खड़ा है। सपा-कांग्रेस गठबंधन पर प्रधानमंत्री ने कहा कि एक ‘यूपी बेहाल करने वाले’ और एक ‘यूपी बेहाल वाले’ का गठबंधन हुआ है।

काम नहीं कारनामा बोल रहा है-

फूलपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने एक बार फिर एसपी-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, ‘मैंने ऐसी सरकार कभी नहीं देखी, जो जनता के प्रति जिम्मेदार ना हो, नीयत साफ ना हो। अखिलेश जी यदि आपका काम बोलता होता तो इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों बोलना पड़ता? आए दिन कोर्ट जो कहता है उससे पता चलता है कि आपका काम बोलता है कि कारनामा। हिंदुस्तान में ऐसी कोई दूसरी सरकार नहीं, जिसे हर सप्ताह कोर्ट से डांट पड़ती हो।’

यूपी में भाजपा के लिए पांच वर्ष का मौका मांगते हुए पीएम ने कहा हर पैमाने पर स्थितियां बदल जाएंगी। पीएम मोदी ने कहा कि 70 सालों में गरीब मांओं के लिए शौचालय की व्यवस्था नहीं की गई। ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के तहत यह बीड़ा उठाया गया और 4 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनवाए गए।

मोदी ने वादा किया कि किसानों को सिंचाई, बालकों को पढ़ाई, युवकों को कमाई और बुजुर्गों को दवाई देने का काम बीजेपी करेगी। महंगी दवाईयों की वजह से गरीब इलाज नहीं करवा पा रहे थे, लेकिन मोदी सरकार ने 700 दवाइयों का दाम कम करा दिया। स्टेंट का दाम 85 फीसदी कम होने से अब गरीब आराम से अपना इलाज करवा सकते हैं।

मोदी ने यह भी दावा किया कि तीसरे चरण के बाद सिर्फ बीजेपी सरकार बनाने के आत्मविश्वास से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा, ‘जो लोग दोबारा सत्ता में आने की बातें करते थे वे तीनों दल तीन चरण के बाद इस रणनीति में लगे हैं कि इज्जत बच जाए इतनी सीटें कैसे लाएं। वो इज्जत बचाने के लिए लड़ रहे हैं और हम उत्तर प्रदेश बदलने के लिए लड़ रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.