मोदी ने कहा, “भाइयों-बहनों सवा सौ करोड़ लोगों का प्यार बोलता है”

पीएम मोदी ने कांग्रेस की तुलना ओखी तूफान से की

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को यूपी चुनाव 2017 के मद्देनजर हरदोई में शंखनाद रैली संबोधित करने पहुंचे। यहां उन्होंने कहा, 2014 में मैं हरदोई आया था, तब यहां इससे एक चौथाई लोग भी नहीं थे। आज ऐसा लग रहा है क‌ि केसरिया समंदर है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी में तो कट्टे का राज चलता है।

मोदी ने कहा, पहले चरण में बीजेपी को भारी मात्रा में वोट देने के ल‌िए धन्यवाद। आज दुनिया का कोई अखबार ऐसा नहीं है, जिसने भारत के वैज्ञानिकों की 104 सैटेलाइट छोड़ने के ल‌िए तारीफ न की हो, सारा हिंदुस्तान गर्व कर रहा है। उन्होंने कहा, भाइयों बहनों सवा सौ करोड़ लोगों का प्यार बोलता है। यूपी में जिन दो चरण का मतदान हुआ उसमें भारी मतदान हुआ। सभी तरह के अनुमान लगाने वालों ने कह दिया है क‌ि भाजपा का घोड़ा तेजी से दौड़ रहा है।

उन्होंने कहा, यूपी में थाने सपा के कार्यालय बन गए हैं, हमारी सरकार आई तो पांच साल के भीतर सारी समस्याएं खत्म कर दूंगा, यहां सबसे ज्यादा राजनीतिक हत्याएं हो रही हैं। यहां सबसे ज्यादा गैंगरेप होते हैं।

मोदी ने कहा, भगवान कृष्ण यूपी में पैदा हुए और गुजरात को उन्होंने कर्मभूमि बनाया और मैं गुजरात में पैदा हुआ यूपी में काम करूंगा। यूपी ने मुझे गोद लिया और मैं ऐसा बेटा नहीं जो अपने माई-बाप को यूं ही छोड़ दूं। यूपी मेरा माई-बाप है। मैं गोद लिया बेटा होने के कारण इसकी सेवा करूंगा।

मोदी ने सपा मुखिया से सवाल किया, आप तो परिवार वाले हो, परिवारवाद वाले हो, यूपी को आप अपना परिवार नहीं मानते क्या? माताओं-बहनों के खिलाफ अमर्यादित बयानबाजी होती है। मोदी ने कहा, यहां गैरकानूनी हथियारों की फायरिंग से तीन हजार लोगों की हत्या होती है। यहां कट्टे का राज चलता है। क्या पुलिस कुछ नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा, अगर घुड़सवार सही हो तो घोड़ा सही दिशा में चलता है। पूरे हिंदुस्तान में 20 प्रतिशत से ज्यादा दल‌ित उत्पीड़न की घटनाएं यूपी में होती हैं।

पीएम मोदी ने कहा, गैर कानूनी खनन यहां का मुख्य कारोबार है। अगर कोई पत्रकार या संगठन आवाज उठा दे तो उसके जिंदा रहने की भी गारंटी नहीं। कभी-कभी तो थाने से फोन जाता है, इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है।

मोदी ने आगे कहा कि, 11 मार्च को बीजेपी की सरकार बनेगी, शपथ के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग में किसानों के कर्ज माफी का निर्णय कराऊंगा, ये जिम्मेदारी मैं लेता हूं। 70 साल में किसी सरकार में दाम कम नहीं हुए लेकिन मैं प्रधानमंत्री बना तो डीएपी का दाम कम कर दिया गया। हमारे देश में एक बार महंगाई बढ़े तो घटती नहीं, धीरे-धीरे लोगों को आदत भी हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.