भ्रष्ट लालू नोटबंदी के खिलाफ तो रहेंगे ही – सुशील मोदी

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

नोटबंदी की पहली सालगिरह पर आरजेडी नोटबंदी और जीएसटी के खिलाफ काला दिवस मना रहा है, तो बीजेपी काला धन विरोध दिवस मना रही है। बीजेपी काले धन के रावण का पुतला दहन करते हुए, जनता को नोटबंदी और जीएसटी की फायदे गिनाने में लगी है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नोटबंदी को एक साल पूरा हो गया है, जिनको काले धन से लगाव है वो काला दिवस बना रहे हैं, जनता के सामने सबकुछ है और नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर बीजेपी काला धन विरोधी दिवस मना रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में 10 हज़ार करोड़ का घोटाला हुआ, काले धन पर नियंत्रण के लिए नोटबंदी हुई और आजादी के बाद ब्लैक मनी पर यह सबसे बड़ा प्रहार था। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से अगर विपक्ष को इतनी तकलीफ है तो कांग्रेस और लालू बताएं कि केंद्र में रहते हुए काला धन और भ्रष्टाचार रोकने के लिए उन्होंने क्या कदम उठाए हैं।

सुशील मोदी ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में काला धन और भ्रष्टाचार पर हमारी लड़ाई जारी रहेगी। जीएसटी उसी दिशा में एक कदम है, उन्होंने कहा कि लालू यादव तो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, इसलिए उनका विरोध नोटबंदी के खिलाफ तो रहेगा ही।

केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि नोटबंदी के बाद जांच के दौरान 29,213 करोड़ अघोषित आय का पता चला और 23 लाख से ज्यादा खातों में लगभग 3.68 लाख करोड़ संदिग्ध कैश जमा हुआ है, साथ ही 1625 करोड़ की बेनामी संपत्ति को भी जब्त किया गया है और नोटबंदी से 2.24 लाख फर्जी कंपनियों पर ताला भी लग गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.